विज्ञापन
This Article is From Mar 15, 2024

Rajasthan: जयपुर मेट्रो के विस्तार का शिलान्यास आज, आचार संहिता से पहले दिया कुमारी देंगी कई बड़ी सौगात

बी टू बायपास अंडरपास और झोटवाड़ा रेलवे ओवरब्रिज के बनने से लोगों को जाम से मिलेगी राहत. शहर का ट्रैफिक अधिक सुचारु रूप से चलेगा. इसके अलावा जवाहर सर्किल पर तैयार मेहराब शहर का एक और टूरिस्ट प्वाइंट बनने जा रहा है.

Rajasthan: जयपुर मेट्रो के विस्तार का शिलान्यास आज, आचार संहिता से पहले दिया कुमारी देंगी कई बड़ी सौगात
उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी (फाइल फोटो)

Jaipuir News: लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले शुक्रवार को राजधानी जयपुर को कई नई सौगातें मिलने वाली हैं. उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी (Deputy Chief Minister Diya Kumari) और नगर विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा आज इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. जयपुर की सबसे व्यस्त सड़क टोंक रोड पर बी टू बायपास अंडरपास आज से शुरू हो जायेगा. इसके अलावा झोटवाड़ा रेलवे ओवरब्रिज और जवाहर लाल नेहरू रोड के जवाहर सर्किल पर बने मेहराब का भी आज उद्घाटन होगा. साथ ही जयपुर मेट्रो के विस्तार का शिलान्यासभी किया जाएगा. यह विस्तार मानसरोवर से 200 फीट चौराहे तक होगा जिसकी लागत 204.81 करोड़ होगी. इसमें 1.35 किलोमीटर का एलिवेटेड ट्रैक बनेगा.

तोरण द्वार से शहर की सुंदरता को चार-चांद लगेगी

बीटू बायपास अंडरपास और झोटवाड़ा रेलवे ओवरब्रिज के बनने से लोगों को जाम से मिलेगी राहत. शहर का ट्रैफिक अधिक सुचारु रूप से चलेगा. इसके अलावा जवाहर सर्किल पर तैयार मेहराब तोरण द्वार शहर का एक और टूरिस्ट प्वाइंट बनने जा रहा है. सफेद रंग के इस विशाल मेहराब की बानगी देखते ही बनती है. मेहराब से शहर की सुंदरता को चार-चांद लगेगी.

सिटी पार्क में फाउंटेन स्क्वायर में बिखरेंगी रौशनी 

इसके अलावा मानसरोवर स्थित सिटी पार्क में फाउंटेन स्क्वायर भी बनाया गया है. यहां फाउंटेन के साथ - साथ रंग बिरंगी रौशनियां लोगों के आकर्षण का केंद्र होंगी. इस पर एक वाटर स्क्रीन भी बनाई गई है. इसमें राजस्थान की वीर गाथाओं को दिखाया जायेगा. गौरतलब है कि बी टू बायपास अंडरपास 200 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है, वहीं झोटवाड़ा रेल ओवरब्रिज की लागत 167 करोड़ रूपये है. 

यह भी पढ़ें- यहां हैं साढ़े छह करोड़ साल पुरानी बेसाल्टिक चट्टानें, अब होंगी जियो साइट के रूप में विकसित


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan: जयपुर मेट्रो के विस्तार का शिलान्यास आज, आचार संहिता से पहले दिया कुमारी देंगी कई बड़ी सौगात
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close