CM भजनलाल को जिस जेल से मिली धमकी, वहां बंद हैं गोगामेड़ी के हत्यारे समेत कई खूंखार अपराधी, उठ रहे सवाल

दौसा के विशिष्ट कारागृह श्यालावास से सीएम भजनलाल शर्मा को गोली मारने की धमकी मिली. पुलिस द्वारा चलाए गए सर्च अभियान में 10 मोबाइल बरामद हुए. इसके बाद जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के प्रशासन तब एक्टिव मोड में आई जब राजधानी जयपुर के कंट्रोल रूम पर फोन करके किसी ने रात प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा गोली मारने की धमकी दी थी. जिसके चलते पुलिस प्रशासन तुरंत हरकत में आया और दौसा के विशिष्ट केंद्रीय कारागृह डॉरमेट्री से गोली मारने की धमकी का कॉल होना सामने आया. उधर राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा को गोली मारने की खबर से कमिश्नरेट पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ के नेतृत्व में पुलिस ने पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर जांच शुरू की.

पुलिस आयुक्त जोसेफ ने तुरंत दौसा पुलिस को सूचना दी. दौसा पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा के नेतृत्व में लालसोट एएसपी लोकेश सोनवाल सहित जिले का लगभग तमाम प्रशासनिक अमला जेल पहुंचा और आरोपी को चिह्नित कर पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मोबाइल बरामद किया. 

सर्च ऑपरेशन के बाद संदेह के घेरे में जेल प्रशासन

श्यालावास जेल में जब सर्च ऑपरेशन चलाया तो यहां 10 मोबाइल का जखीरा सहित पेन ड्राइव, चार्जर सहित अन्य आपत्तिजनक सामान मिलने से मामला और भी ज्यादा संदेह के घेरे में आ गया. जबकि यहां गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का भाई रूपिंद्रपाल सिंह, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारे सहित एक दर्जन से ज्यादा खूंखार अपराधी बंद हैं. जयपुर कंट्रोल रूम की तरफ से विधायकपुरी थाने में केस दर्ज कराया गया है. 

दार्जिलिंग का रहने वाला है आरोपी

आरोपी निमा उर्फ साजन दार्जिलिंग का रहने वाला है जो लंबे समय से श्याम नगर में रहता था. इस पर 2016 में नाबालिग से दुष्कर्म करने के संबंध में केस दर्ज हुआ था . तब से आरोपी जेल काट रहा था. 4 अप्रैल को डीजी जेल के आदेश पर आरोपी को जयपुर जेल से दौसा जेल शिफ्ट किया गया था. हालांकि दौसा से सीएम धमकी प्रकरण में कारागृह के अंदर सिम कार्ड व मोबाइल पहुंचने के मामले में इलेक्ट्रीशियन राजेंद्र महावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Advertisement

2 साल पहले भी सामने आया था मामला

2022 में भी इसी केंद्रीय कारागृह श्यालावास में एक कैदी से जेल कर्मचारियों से मिली भगत का खेल उजागर हुआ था. श्यालावास जेल में बंद कैदी ने जेल प्रशासन के साथ मिलकर पहले भी की थी. ₹ 7.50 लाख की हेरा फेरी करते हुये राजकोष को हानि पहुंचाई गई थी. उसकी जांच भी अभी तक पूरी तरह लंबित है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, राजस्थान में चलेंगी 3 स्पेशल ट्रेने, 12 ट्रेन के फेरे भी बढ़ाए गए  

Advertisement