Rajasthan Politics: 'शौर्यचक्र विजेता की मॉब लिंचिंग करना चाहते थे विधायक', वीडियो बनता देख बदला प्लान!

Vikas Jakhar CRPF: कांग्रेस विधायक से मारपीट करने के आरोप में इस वक्त विकास जाखड़ न्यायिक हिरासत में हैं. उनका आरोप लगाते हुए कहा कि विधायक उसकी पत्नी को परेशान कर रहे थे, इसलिए उसने गुस्से में ऐसा किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: कांग्रेस विधायक रफीक खान (Rafeek Khan) के साथ जयपुर स्थित उनके आवास पर मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार हुए पूर्व सीआरपीएफ अधिकारी विकास जाखड़ (Vikash Jakhar) के परिजनों ने बुधवार को जयपुर जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) के नाम ज्ञापन सौंपकर जेल से उनकी रिहाई की मांग की.

'विकास को झूठे मामलों में फंसा रहे रफीक'

पूर्व सीआरपीएफ अधिकारी विकास जाखड़ के पिता रतिराम जाखड़ ने राष्ट्रपति के नाम दिए ज्ञापन में दावा किया कि विधायक रफीक खान अपने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल कर शौर्यचक्र विजेता उनके बेटे को झूठे मामलों में फंसा रहे हैं. पूर्व अधिकारी विकास जाखड़ को पिछले सप्ताह कांग्रेस विधायक खान के निवास पर कथित रूप से मारपीट करने के बाद गिरफ्तार किया गया था. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

Advertisement

'वीडियो बनता न दिखता तो मेरे बेटे को मार देते'

रतिराम जाखड़ ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि विधायक रफीक खान और उनके समर्थकों ने विकास जाखड़ के साथ मारपीट की और आशंका जताई कि खान का इरादा विकास की 'हत्या' करना हो सकता है. उन्होंने कहा, 'हो सकता है कि रफीक खान मेरे बेटे को मॉब लिंचिंग कर मारने चाहते थे. यदि रफीक को हाथापाई के दौरान वीडियो बनता हुआ न दिखता तो वे लोग मेरे बेटे को मार देते.' रतिराम ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि खान ने विकास को कई थप्पड़ मारे हैं. उन्होंने दावा किया कि विधायक की सह पर उनके साथियों ने विकास को पीटा था.

Advertisement
Advertisement

'मेरी पत्नी को परेशान कर रहे थे कांग्रेस विधायक'

सदर थाने के थानाधिकारी बलबीर कस्वां ने बताया कि झुंझुनू निवासी विकास जाखड़ 29 अगस्त को जयपुर के आदर्श नगर विधायक के आवास पर पहुंचा था. जाखड़ की किसी बात को लेकर विधायक से तीखी बहस हुई और जाखड़ ने विधायक का गिरेबां पकड़ लिया. इससे पहले कि जाखड़ कुछ और कर पाता, वहां मौजूद लोगों ने उसे पकड़कर पीट दिया. पुलिस के अनुसार, सीआरपीएफ के पूर्व सहायक कमांडेंट जाखड़ को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जाखड़ ने आरोप लगाया है कि विधायक उसकी पत्नी को परेशान कर रहे थे, इसलिए उसने गुस्से में ऐसा किया.

'आरोपी की मंशा या पृष्ठभूमि के बारे में नहीं पता'

वहीं कांग्रेस के सचेतक एवं विधायक रफीक खान ने बताया था कि, 'जब मैं रवाना होने वाला था, तभी कोई व्यक्ति आया और मेरी छाती पर वार कर दिया. उसने मेरी गर्दन दबाने की कोशिश की और मेरा कॉलर पकड़ लिया. मैंने उसके दोनों हाथ पकड़ लिए और फिर वहां मौजूद समर्थकों और लोगों ने उसे हटा दिया. मुझे आरोपी की मंशा या पृष्ठभूमि के बारे में नहीं पता था. लेकिन आपराधिक मानसिकता वाला व्यक्ति ही ऐसा कृत्य कर सकता है. पुलिस मामले की जांच कर रही है और वही उसके इरादों के बारे में बता सकती है.'

ये भी पढ़ें:- SI भर्ती परीक्षा रद्द होगी? कैबिनेट मीटिंग के बाद मंत्री जोगाराम ने दिया जवाब