मार्बल खान पर कब्जा करने का मामला: एक्शन न होने पर MLA जाकिर हुसैन भड़के, पुलिस पर लगाया ये आरोप

विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने कहा कि इसकी शिकायत मैने स्वयं पुलिस से की थी और खान माफियाओं पर कार्रवाई की मांग की थी. मगर पुलिस ने खान माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Rajasthan News: डीडवाना के मकराना में एक मार्बल खान पर खनन माफियाओं द्वारा कब्जा करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर शनिवार को मकराना विधायक जाकिर हुसैन गैसावत (Zakir Hussain Gesawat) आक्रोशित हो गए. बड़ी संख्या में लोगों के साथ मकराना थाना पहुंचकर पुलिस की कार्यशैली का विरोध जताया. थाने में जब थानाधिकारी नहीं मिले तो विधायक तैश में आ गए और थाने में ही पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

महिलाओं के साथ बदसलूकी का आरोप

इस दौरान विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने पुलिस पर खान धारक पीड़ित महिलाओं के साथ बदसलूकी और गलत व्यवहार करने और खान माफियाओं का साथ देने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस पुलिस को जनता के हित और सुरक्षा के लिए काम करना चाहिए था. वह पुलिस अपराधिक तत्वों और खान माफियाओ को संरक्षण दे रही है, जिससे उनके हौसले बुलंद हो रखे हैं और खान माफिया खान पर कब्जा किए हुए बैठे हैं.

पुलिस पर विधायक ने लगाया ये आरोप

विधायक ने कहा कि इसकी शिकायत मैने स्वयं पुलिस से की थी और खान माफियाओं पर कार्रवाई की मांग की थी. मगर पुलिस ने खान माफियाओं पर कोई कार्रवाई नहीं थी. उल्टे लाइसेंसधारी और खनन मालिक के परिवार की महिलाओं के साथ ही बदसलूकी और गलत व्यवहार किया. विधायक ने आरोप लगाया कि पुलिस की खान माफियाओं के साथ सांठगांठ है और वह खान माफियाओं को संरक्षण दे रही है.

खनन माफियाओं की गिरफ्तारी की उठाई मांग

इस दौरान थाने में उपस्थित अन्य पुलिस अधिकारियों ने विधायक को शांत कराने और समझाने की कोशिश की. इस पर विधायक जाकिर हुसैन ने पुलिस से निष्पक्ष ढंग से कार्रवाई कर खान माफियाओं को गिरफ्तार करने की मांग की. थाने में विधायक के पहुंचने और आक्रोश जताने की सूचना मिलने पर मकराना सीओ भवानी सिंह और थाना अधिकारी राजेश कुमार डूडी भी थाना पहुंचे और विधायक सहित लोगों को समझने का प्रयास किया.

Advertisement

इसके बाद उनके बीच मामले को लेकर वार्ता भी शुरू हुई. बता दें कि मकराना में खान संख्या 5/A1 रेवंत डूंगरी पर कुछ खान माफिया द्वारा कथित रूप से कब्जा कर लिया गया था. इसकी शिकायत विधायक जाकिर हुसैन गैसावत ने पुलिस से की थी. मगर कार्रवाई नहीं होने से विधायक भड़क गए और थाने में पहुंचकर विरोध जताया.

यह भी पढें- उदयपुर में इंटरनेट बैन की बढ़ी समय सीमा, चाकूबाजी में घायल लड़के की हेल्थ पर आया ये अपडेट

Advertisement