विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

BJP को मालूम होना चाहिए कि पाला किससे पड़ा है, कांग्रेस जीतेगी 156 सीट... NDTV राजस्थान की लॉन्चिंग पर बोले CM गहलोत

CM Ashok Gehlot at NDTV Rajasthan Launching Program: एनडीटीवी राजस्थान की लॉन्चिंग के दौरान मंगलवार को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया से विशेष बात की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर करारा हमला भी किया.

Read Time: 5 min
BJP को मालूम होना चाहिए कि पाला किससे पड़ा है, कांग्रेस जीतेगी 156 सीट... NDTV राजस्थान की लॉन्चिंग पर बोले CM गहलोत
NDTV राजस्थान की लॉन्चिंग के दौरान एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया से बात करते राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.

CM Ashok Gehlot at NDTV Rajasthan Launching Program: एनडीटीवी का रीजनल चैनल एनडीटीवी राजस्थान मंगलवार को लॉन्च हो गया. लॉन्चिंग के दौरान मंगलवार को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया से विशेष बात की. इस दौरान उन्होंने वन नेशन, वन इलेक्शन, राजस्थान सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर भी खुलकर बातें की. इस बातचीत के दौरान सीएम अशोक गहलोत ने भरोसा जताया कि इस बार राजस्थान में राज नहीं रिवाज बदलेगा. कांग्रेस फिर से सत्ता में आएगी. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी को मालूम होना चाहिए कि पाला किससे पड़ा है.  

राजस्थान की सरकार गिराने की बात पर बोले सीएम गहलोत

राजस्थान की राजनीति और कांग्रेस सरकार गिराने की बाबत सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पूरी कोशिश के बाद भी वो लोग सरकार नहीं गिरा सके. इस बात को लेकर अमित शाह जी और उनकी टीम के लोगों के दिल में आग लगी हुई है, राजस्थान को टारगेट कर कैंपेन कर रहे हैं वो लोग. 

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे पर हमला करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि उनसे राजस्थान का बड़ा नुकसान हुआ. पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना पर के मामले में भी उन्होंने राजे पर हमला बोला. 


राजस्थान में नहीं चलेगा मोदी का नामः अशोक गहलोत 

हर चुनाव में बीजेपी की ओर से पीएम मोदी चेहरा होते है... एनडीटीवी एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया के इस सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में मोदी जी का नाम नहीं चलेगा. राजस्थान में एंटी इन्कमबेंसी नहीं है, हमारा टारगेट 156 सीट जीतने का है.


सीएम गहलोत ने आगे कहा कि आज नया राजस्थान बन रहा है. राजस्थान में सैलानियों की संख्या 80% बढ़ी है. सरकारी की कई योजनाएं पूरे देश और अन्य राज्यों में लागू करने की मांग की जा रही है. यही हमारी उपलब्धि है. मुफ्त की योजनाओं पर बात करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि हर सरकार कर्ज लेती है. इससे किसी तरह की वित्तीय स्थिति पर दबाव नहीं होता. 
 

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि देश में चुनी हुई सरकारों का गिराया जा रहा है. विपक्ष का अपमान किया जा रहा है. यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

राजस्थान में अपराध का ग्राफ बढ़ा, ये आरोप गलतः सीएम गहलोत

राजस्थान में अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में अपराध बढ़ा है, ये आरोप गलत. अपराध की संख्या बढ़ने का मतलब अपराध बढ़ रहा, ये समझना गलत. उन्होंने एनसीआरबी के डाटा की बात भी की. अंत में एनडीटीवी को बधाई देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जन सरोकार की पत्रकारिता कीजिए. सामाजिक तानाबाना बना रहे.

लोकतंत्र को खतरा, संस्थाओं की धज्जियां उड़ रहीः सीएम गहलोत

वन नेशन वन इलेक्शन के मसले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज जो कुछ देश में हो रहा है, वह खतरनाक है. लोकतंत्र को खतरा हो रहा है. संस्थाओं की धज्जियां उड़ रही है. ये काम आप विपक्षी नेताओं को साथ लेकर कर सकते थे, राष्ट्रपति का पद संवैधानिक होता है, मैंने कभी नहीं सुना कि राष्ट्रपति किसी समिति के अध्यक्ष होते है. लेकिन अभी सरकार परंपराओं की धज्जियां उड़ा रही है. ये डेमोक्रेसी के लिए अच्छा नहीं है.

एक देश एक चुनाव के बारे में सीएम ने आगे कहा कि ये नई बात नहीं है, पार्लियामेंट भंग भी हुए, लॉ कमीशन ने राय दी थी, ये राष्ट्रीय बहस है, इसपर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी, आप लोकतंत्र में विपक्ष को सम्मान नहीं दे रहे हो यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

यह भी पढ़ें - गिग वर्कर्स के लिए कानून बनाने का कैसे आया आइडिया? NDTV राजस्थान से CM गहलोत ने बताई कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close