Rajasthan Weather: राजस्थान में कमजोर हुआ मानसून, लेकिन मौसम के मुताबिक इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

IMD Alert For Rain In Rajasthan: मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है. नदी, बरसाती नालों मैं अचानक पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि अंडरपासों पर जल भराव होने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होने संभावना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rain In Rajasthan: अगस्त के आखिरी दस दिनों की शुरुआत में राजस्थान में मानसून कमजोर पड़ा है. पिछले 20 दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद अब मौसम बदलने वाला है. अगले एक-दो दिन में भारी बारिश नहीं होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ रुक-रुक कर हल्की से मध्यम वर्षा दौर जारी रहने और कहीं-कहीं भारी वर्षा की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर, टोंक, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, नागौर, सीकर, झुंझुनू, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

साथ ही बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है. नदी/बरसाती नालों मैं अचानक पानी की आवक बढ़ सकती है. सड़कों/अंडरपासों पर जल भराव होने से यातायात व्यवस्था प्रभावित होने संभावना है. मौसम विभाग ने अलर्ट किया है कि मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेवे, पेड़ों के नीचे शरण ना लें.

जल भराव वाले क्षेत्रों से दूर रहें, बरसाती नालों/रपट/मौसमी नदीयों के पुल पर वाहन चालक सावधानी पूर्वक संचालन करें. मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें. 

Advertisement

यह भी पढ़ें - सरकारी अस्पताल में ट्रेनी सहायक नर्स से छेड़छाड़ करने वाले नर्सिंग अधिकारी पर गिरी गाज, पीड़िता अस्पतल में भर्ती