विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर लोकसभा सीट से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुरू किया क्षेत्र का दौरा, वोटरों से कही ये बात

राजस्थान में भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर काफी सक्रिय नजर आ रही है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने क्षेत्र का दौरा किया. इस बीच उन्होंने लोगों कुछ बड़ी बातें कही हैं. 

Read Time: 4 min
जोधपुर लोकसभा सीट से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुरू किया क्षेत्र का दौरा, वोटरों से कही ये बात
लोगों से मुलाकात करतें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है. ऐसे में सभी पार्टियों के दिग्गज नेता जगह-जगह सभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में राजस्थान में भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर के शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की बेलवा खत्रिया ग्राम पंचायत में लोगों से संवाद किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे योजनाओं की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर सत्ता में लाने की अपील की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश का मान-सम्मान बढ़ाने, देश में खुशहाली लाने, विकसित भारत बनाने और अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित रखने के लिए एक बार फिर से मोदी जी को आशीर्वाद दें. एक बार फिर जोधपुर में कमल का फूल खिलाकर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएं.

शेखावत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के सर्वे का किया जिक्र

मंगलवार रात शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बेलवा खत्रिया में संवाद कार्यक्रम में शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार गरीब के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए काम कर रही है. मोदी जी ने गरीब का घर बनाने, गरीब को गैस का चूल्हा देने, गरीब के घर बिजली पहुंचाने, गरीब के घर पानी पहुंचाने, गरीब की चिकित्सा के खर्च के वास्ते आयुष्मान भारत योजना बनाकर इलाज की गारंटी देने और गरीब के बच्चों के रोजगार के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाई हैं. इन योजनाओं को धरातल पर उतारने से जो प्रभाव हुआ है, उसके परिणाम को दुनिया मान रही है. उन्होंने कहा कि अभी हाल में विश्व प्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और संयुक्त राष्ट्र संघ ने अपने सर्वे में कहा कि पिछले दस साल में मोदी सरकार के कार्यों के कारण 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं. 

80 करोड़ लोगों को राशन देने की कही बात

कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए शेखावत ने कहा कि 'कोरोना के बाद जिस तरह से भारत आगे बढ़ा है, उससे दुनिया चकित है. कोरोना के बाद भारत दुनिया में सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गई है. मोदी जी कोरोना के बाद से 80 करोड़ लोगों को राशन दे रहे हैं. अब गरीब आदमी भोजन की चिंता से मुक्त हो गया है. कोरोना के बाद दुनिया में भारत में सबसे कम महंगाई बढ़ी है. शेखावत ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले दस साल में देश को आगे बढ़ाने के लिए काम किया है.'

'5 साल के राज में 25 साल का काम'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'मोदी जी देश को विकसित बनाने का सपना लेकर चल रहे हैं. विकसित भारत बनाने के लिए अगले 25 साल में जितने कामों की जरूरत है, उसका 5 प्रतिशत काम अभी हो पाया है. 95 प्रतिशत काम अभी होना बाकी है. मोदी जी के अगले 5 साल के राज में 25 साल के कामों की नींव रखी जाएगी. शेखावत ने कहा कि आगे भी डबल इंजन की सरकार रहने वाली है. स्वयं मोदी जी ने लालकिले की प्राचीर से कहा है कि अगली बार वो फिर यहां से देश को संबोधित करेंगे. इसलिए विकास के जो काम शेष रह गए हैं, वो हमारी डबल इंजन की सरकार पूरा करेगी.'

दुकानदारों ने जताया आभार

ग्राम पंचायत बेलवा मार्केट के 100 से अधिक दुकानदारों, ग्रामीणों और ईन्दावटी के लोगों ने शेखावत का धन्यवाद और आभार जताया. दरअसल हाईकोर्ट के आदेशों से ऐसी स्थिति बन ही गई थी. बस स्टैंड की 100 से अधिक दुकानों के ध्वस्तीकरण के लिए प्रशासन का लवाजमा आ गया था, लेकिन एन वक्त पर केंद्रीय मंत्री शेखावत के प्रयासों से कार्रवाई रुकी. शेखावत ने मंडोर स्थित मां चामुंडा मंदिर को पुरातत्व विभाग से हस्तांतरण करवाने के लिए उचित कार्यवाही का भरोसा भी दिया. इस दौरान राणोसा प्रताप सिंह, सवाई सिंह इंदा, भूरसिह, कैप्टन भीख सिंह बस्तव, हमीर सिंह बेलव, कैप्टन अमर सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में 370 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, कुछ गए पुलिस लाइन तो कुछ को मिली फिल्ड पोस्टिंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close