Bharatpur: नाले की जमीन पर बने आलीशान शोरूम पर चला नगर निगम का बुलडोजर, दीवाली के बाद हटेंगे और अतिक्रमण 

सोमवार को जेसीबी से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है. निगम द्वारा दीपावली के बाद आसपास के अतिक्रमण को भी हटवाने की कार्रवाई की जाएगी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: नगर निगम की टीम ने गलबलिया ट्रेडर्स द्वारा नाले की भूमि पर अतिक्रमण कर करोड़ों रुपए से अधिक कीमत का बना रखा आलीशान शोरूम को बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया. निगम ने राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की है. निगम द्वारा गलबलिया ट्रेडर्स के मालिक को नोटिस देकर पहले ही अवगत करा दिया गया था.

पहले ही चिपका दिया था नोटिस 

सोमवार को जेसीबी से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है. निगम द्वारा दीपावली के बाद आसपास के अतिक्रमण को भी हटवाने की कार्रवाई की जाएगी. नगर निगम आयुक्त श्रमण कुमार ने बताया कि राजस्थान उच्च न्यायालय के निर्देशों की पालना में भरतपुर में सीएफसीडी से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही थी.

इसी दौरान हीरादास सर्कुलर रोड स्थित ग़लबलिया ट्रेडर्स के मालिक मनोज कुमार को भी नोटिस देकर अवगत कराया था लेकिन मनोज द्वारा कार्रवाई का विरोध करते हुए भरतपुर जिला कोर्ट में वाद पेश किया था.

हाई कोर्ट तक पहुंचा था मामला 

इसे सेशन कोर्ट ने 8 अगस्त को खारिज कर दिया था. इसके बाद हाई कोर्ट में अपील की और हाई कोर्ट ने निर्माण को नाले की भूमि पर अतिक्रमण मानते हुए नगर निगम को हटाने के निर्देश दिए थे. सोमवार को हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार गलबलिया ट्रेडर्स के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया है. इसके अलावा आस-पास और भी अवैध निर्माण है दिवाली के बाद चयनित कर सीएफसीडी का 80 फीट ज्वाइन एरिया से गणेश मंदिर तक जो भी अतिक्रमण है उसे हटाने की कार्रवाई करेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें - रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से हुई MLA बालमुकुंद की शिकायत, शिया धर्मगुरु बोले- उन्होंने महिलाओं से अभद्रता की