विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

कांग्रेस की दूसरी सूची में पांच निर्दलियों के नाम, हुडला, संयम और खुशवीर को यहां से मिला टिकट

कांग्रेस ने पांच निर्दलीय उम्मीदवारों के टिकट दिया है जिनमें ओम प्रकाश हुड़ला को महुआ से सयंम लोढ़ा को सिरोही से और खुशवीर सिंह को मारवाड़ जंक्शन से बाबूलाल नागर को दूदू से लक्ष्मण मीणा को बस्सी से कांग्रेस ने टिकट दिया है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस की दूसरी सूची में पांच निर्दलियों के नाम, हुडला, संयम और खुशवीर को यहां से मिला टिकट

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने दूसरी सूची जारी कर दी है. दूसरी सूची में कुल 43 उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं. कांग्रेस ने दूसरी सूची में पांच निर्दलीय प्रत्याशियों के भी नाम जारी किए हैं. ओम प्रकाश हुड़ला को महुआ से सयंम लोढ़ा को सिरोही से और खुशवीर सिंह को मारवाड़ जंक्शन से बाबूलाल नागर को दूदू से लक्ष्मण मीणा को बस्सी से कांग्रेस ने टिकट दिया है.

दौसा जिले के महवा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला पहले भाजपा में थे. विधानसभा चुनाव में किरोड़ीलाल से मनमुटाव के बाद ओमप्रकाश हुड़ला ने निर्दलीय होकर भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. गहलोत पायलट की गुटबाजी दौरान हुड़ला को राजस्थान सरकार ने  Y श्रेणी की सुरक्षा दी थी.

पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने संयम लोढ़ा को टिकट नहीं दिया था, वो निर्दलीय चुनाव जीते थे. इस बार उनको कांग्रेस ने टिकट देकर भरोसा जताया है. लोढ़ा ने तत्कालीन राज्यमंत्री रहे बीजेपी के ओटाराम देवासी को 10253 वोटों से मात दी थी. चुनाव के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लोढ़ा को कांग्रेस में लेकर आये और उन्हें अपना सलाहकार भी नियुक्त किया.  

सयंम लोढ़ा ने एक्स पर पोस्ट कर जताया आभार..

विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश के आरोप में एसीबी ने तीन निर्दलीय विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी जिनमें पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन से निर्दलीय विधायक खुशवीर सिंह जोजावर का नाम शामिल था, जिन्हें इस बार कांग्रेस ने टिकट दिया है.

दूदू विधानसभा क्षेत्र एससी के लिए आरक्षित है और इसका कुछ क्षेत्र अजमेर लोकसभा क्षेत्र में आता है. यहां कांग्रेस के बाबूलाल नागर कई सालों से जीतते आ रहे थे, लेकिन कई आरोपों से घिरे नागर का सिलसिला 2013 में खत्म हो गया था.

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में बस्सी से निर्दलीय उम्मीदवार लक्ष्मण मीणा ने जीत दर्ज की थी.  बस्सी (एसटी) दौसा लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा सीट है, जहां 20.98 एससी और 31.64 फीसदी एसटी वर्ग के लोग रहते हैं.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, इन 43 उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close