टिकट कटने के बाद भावुक हुए नरेश मीणा, बोले- गुंजल और मेरी जोड़ी बिखर जायेगी, नहीं लडूंगा चुनाव 

Deoli-Uniara Assembly constituency: नरेश ने कहा कि उन्हें टिकट मिलने की उम्मीद थी लेकिन वो पूरी नहीं हुई, देवली-उनियारा के लोगों का कहना है कि मैं अभी यहां से चुनाव न लड़ूं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan By-Elections 2024: राजस्थान में 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. बुधवार देर रात करीब सवा 12 बजे कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. देवली-उनियारा से कांग्रेस पार्टी ने कस्तूर मीणा कोई मैदान में उतारा है. यहां से कांग्रेस के युवा नेता नरेश मीणा टिकट मांग रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. 

पार्टी पर दबाव बनाने के लिए नरेश टोंक के अलीगढ़ में धरना देकर बैठ गए थे. उन्होंने कहा था कि जब तक टिकट की घोषणा नहीं हो जाती, वो यहीं जमे रहेंगे. हालांकि देर रात जारी की गई सूची में नरेश मीणा का नाम नहीं था. जिसके बाद उन्होंने कहा कि उन्हें टिकट मिलने की उम्मीद थी लेकिन वो पूरी नहीं हुई. यहां के लोगों का कहना है कि मैं अभी चुनाव न लड़ूं. अगर मैं यहां से चुनाव लड़ा तो मेरी और प्रह्लाद गुंजल की जोड़ी टूट जायेगी, मैं उनके साथ मिलकर हाड़ौती के इलाके में काम करूंगा. 

देवली-उनियारा सीट पर एक बार फिर गुर्जर और मीणा आमने- सामने हैं. पिछले चुनाव में भी ऐसी ही स्थितियां थीं. तब कांग्रेस से हरीश मीणा और भारतीय जनता पार्टी के तरफ से विजय बैंसला उम्मीदवार थे. यहां कांग्रेस को जीत मिली थी. 

राजस्थान उपचुनाव सातों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार

दौसा- दीनदयाल बैरवा (डीडी बैरवा)
रामगंढ- आर्यन जुबेर खान (दिवंगत पूर्व विधायक जुबेर खान के पुत्र)
झुंझुनू- अमित ओला (सांसद बृजेंद्र ओला के पुत्र)
सलूंबर- रेशमा मीणा (महिला) (सराडा की पूर्व प्रधान)
देवली -उनियारा - केसी मीणा (हिंदुस्तान जिंक के इंजीनियर रह चुके सामाजिक कार्यकर्ता)
चौरासी - महेश रोत (सांसरपुर, सरपंच, छात्र नेता)
खींवसर - रतन चौधरी (महिला) (रिटायर्ड IPS सवाई सिंह चौधरी की पत्नी)

Advertisement

यह भी पढ़ें- Rajasthan By-Election: कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, RLP और BAP से गठबंधन नहीं, जानें किसे मिला टिकट