विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: दौसा से नरेश मीणा वापस लेंगे अपना नामांकन, अब मुकाबला मुरारी लाल मीणा और कन्हैया के बीच

Naresh Meena Withdraws Nomination: कुछ दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए नरेश मीणा ने कांग्रेस से बगावत करते हुए दौसा से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भरा था. अब वो अपना नामांकन वापस ले रहे हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan: दौसा से नरेश मीणा वापस लेंगे अपना नामांकन, अब मुकाबला मुरारी लाल मीणा और कन्हैया के बीच

Duasa Lok Sabha Seat: हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए नरेश मीणा ने पिछले दिनों कांग्रेस से बग़ावत करते हुए दौसा लोकसभा सीट से नामांकन कर दिया था. अब खबर है कि नरेश मीणा अपना नामांकन वापस ले रहे हैं. नरेश के नामांकन वापस लेने के बाद अब सीधे- सीधे मुकाबला कांग्रेस के मुरारी लाल मीणा और और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा के बीच होगा.

मुरारी लाल मीणा को दौसा से कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी बनाये जाने के बाद नरेश मीणा ने मुरारी लाल मीणा के सामने ही मंच पर उन्हें टिकट वापस लौटाने की बात कह दी थी. नरेश ने, मुरारी लाल मीणा को संबोधित करते हुए यह तक कह दिया था कि,  ‘‘मुरारी लाल सांसद बनेंगे, उनकी बेटी यहां बैठी हैं, दौसा से विधायक बनेगी. मुरारीलाल जी, सविता (पत्नी) भी सांसद का चुनाव लड़ चुकी हैं, वे पांच चुनाव लड़ चुकी हैं. आप विधायक बने, आप सांसद बनेंगे, तो फिर मेरा क्या होगा?

मेरे जैसे बच्चों का क्या होगा? जिस तरह से सुनील शर्मा का टिकट वापस किया गया. अगर आप चाहें तो आप अपना टिकट सरेंडर भी कर सकते हैं और इसे बदलवा सकते हैं.''

गौरतलब है, दौसा अनुसचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट है. 2009 में परिसीमन के बाद यहां से मीणा जाति के ही सांसद रहे हैं. उससे पहले यहां से कांग्रेस के कद्दावर नेता राजेश पायलट, उनकी पत्नी रमा पायलट और बाद 2004 में सचिन पायलट भी सांसद रहे हैं. 

 यह भी पढ़ें- कांग्रेस का होने लगा बॉयकॉट तो पूर्व मंत्री ने मांगी माफी, समाज विशेष पर की थी टिप्पणी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close