विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में दूसरे चरण के लिए अब हुए 54 प्रत्याशियों का नामांकन, पर्चा दाखिल करने के बचे हैं आखिरी 2 दिन

दूसरे चरण के चुनाव के लिये अब तक 54 प्रत्याशियों ने 89 नामांकनपत्र प्रस्तुत किए हैं. वहीं बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए अब तक एक भी नामांकन पत्र प्राप्त नहीं हुआ है.

Read Time: 2 min
राजस्थान में दूसरे चरण के लिए अब हुए 54 प्रत्याशियों का नामांकन, पर्चा दाखिल करने के बचे हैं आखिरी 2 दिन

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में दूसरे चरण के चुनाव में 13 सीटों पर मतदान कराया जाएगा. इन 13 सीटों पर नामांकन का दौर जारी है. दूसरे चरण के नामांकन की आखिरी तारीख 4 अप्रैल तक हैं. दूसरे चरण के तहत 13 लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार (2 अप्रैल) को दो केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सहित 27 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किये. बता दें, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी ने मंगलवार को नामांकन करवाया है.

दूसरे चरण में अब तक 54 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि द्वितीय चरण के चुनाव के लिये अब तक 54 प्रत्याशियों ने 89 नामांकनपत्र प्रस्तुत किए हैं. वहीं बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए अब तक एक भी नामांकन पत्र प्राप्त नहीं हुआ है.

उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण के लिए मंगलवार को चित्तौड़गढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चार, टोंक-सवाई माधोपुर, पाली, जोधपुर, जालौर और कोटा से तीन-तीन, अजमेर और बाड़मेर से दो-दो एवं उदयपुर, राजसमंद, भीलवाड़ा और झालावाड़-बारां लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन किया.

पहले चरण में 12 सीट पर मतदान

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होगा। पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 सीट (गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर) के लिए मतदान होगा.

दूसरे चरण में 13 सीट पर मतदान

दूसरे चरण में 13 सीट (टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां) के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा.

यह भी पढ़ेंः करण सिंह उचियारड़ा ने जोधपुर लोकसभा क्षेत्र से भरा नामांकन, पहले ही कर चुके हैं धमाकेदार जीत का दावा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close