विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: धौलपुर का नंबर वन अपराधी बना कुख्यात लुक्का डकैत, पुलिस ने इनामी राशि बढ़ाकर की 1 लाख

Notorious Lukka Dacoit: कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पर धौलपुर जिले के विभिन्न पुलिस थानों में 37 मुकदमा दर्ज हैं. डकैत के खिलाफ अधिकांश रंगदारी,लूट,डकैती, हत्या के प्रयास, पुलिस के साथ मुठभेड़,उद्यापन के अभियोग पंजीबद्ध हैं. इसके अलावा डकैत मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में भी संगीन बारदातों को अंजाम दे चुका है.

Rajasthan News: धौलपुर का नंबर वन अपराधी बना कुख्यात लुक्का डकैत, पुलिस ने इनामी राशि बढ़ाकर की 1 लाख
लुक्का डकैत (फाइल फोटो)

Dholpur News: जिले के टॉप 10 अपराधियों में पहले स्थान पर शामिल कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का की गिरफ्तारी को लेकर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस शाखा दिनेश एम एन द्वारा इनाम की राशि को बढ़कर 50 हजार से एक लाख किया है. डकैत को पकड़ने के लिए जिला पुलिस विगत लंबे समय से एड़ी से चोटी तक की ताकत लगा रही है. लेकिन अपराधी हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता है. हाल ही में चंबल के बीहड़ में धौलपुर पुलिस और डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गैंग की मुठभेड़ भी हुई थी.

धौलपुर पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पुत्र विजय सिंह गुर्जर निवासी देव का पुरा थाना इलाका कोतवाली जिले के टॉप 10 अपराधियों में शुमार है. डकैत की गिरफ्तारी को लेकर धौलपुर पुलिस एवं आईजी भरतपुर रेंज द्वारा 50 हजार के इनाम की घोषणा पूर्व में की गई थी. उन्होंने बताया राजस्थान क्राइम ब्रांच अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एम एन द्वारा डकैत की इनाम राशि को बढ़ाकर एक लाख किया है.

पुलिस से हो चुकी है मुठभेड़ 

डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को पकड़ने के लिए जिला पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. हाल ही में डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गैंग एवं पुलिस के मध्य दिहोली थाना इलाके में चंबल के बीहड़ों में मुठभेड़ हुई थी. अंधेरे का फायदा उठाकर डकैत मौके से फरार हो गया था. तत्कालीन समय पर पुलिस ने डकैती के दो साथियों को भी गिरफ्तार किया था.

लुक्का पर दर्ज 37 मामले दर्ज

कुख्यात डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पर धौलपुर जिले के विभिन्न पुलिस थानों में 37 मुकदमा दर्ज हैं. डकैत के खिलाफ अधिकांश रंगदारी,लूट,डकैती, हत्या के प्रयास, पुलिस के साथ मुठभेड़,उद्यापन के अभियोग पंजीबद्ध हैं. इसके अलावा डकैत मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में भी संगीन बारदातों को अंजाम दे चुका है.

मेहरडा बोले, 'जल्द करेंगे गिरफ्तार'

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को पकड़ने के लिए डीएसटी, क्यूआरटी टीम के साथ साइबर सेल भी विशेष निगरानी रख रही है. डकैत की हर लोकेशन पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है. उन्होंने बताया चंबल के बीहड़ डकैत की शरण स्थली माने जाते हैं. मध्य प्रदेश का सीमावर्ती जिला होने की वजह से अपराधी फरार हो जाता है. मध्य प्रदेश पुलिस से संपर्क स्थापित कर बेहतर रणनीति बनाई जाएगी. डकैत को सीघ्र गिरफ्तार कर मामले में कानूनी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- जयपुर में 11 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी, ARL ग्रुप समेत इन जगहों पर जारी है रेड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Doctors Strike: 17 मेडिकल कॉलेज के 700 डॉक्टर्स का राजस्थान सरकार को अल्टीमेटम, बोले- 'मांग पूरी करो वरना...'
Rajasthan News: धौलपुर का नंबर वन अपराधी बना कुख्यात लुक्का डकैत, पुलिस ने इनामी राशि बढ़ाकर की 1 लाख
Rajasthan Heavy rains continue know what weather will be like for next week
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का कहर जारी, जानिए अगले एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
Close
;