विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में होगा 70 से 75 IPS अधिकारियों का तबादला! सीएम भजन लाल रातों रात कर सकते हैं फैसला

राजस्थान की भजन लाल सरकार ने हाल ही में प्रदेश में  72 आईएएस समेत 121 आरएएस अधिकारियों का तबादला किया था. अब IPS तबादले की बारी है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में होगा 70 से 75 IPS अधिकारियों का तबादला! सीएम भजन लाल रातों रात कर सकते हैं फैसला
राजस्थान में जल्द होगा IPS अधिकारियों का तबादला.

Rajasthan IPS Transfer: राजस्थान में हाल ही में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने प्रदेश में  72 आईएएस समेत 121 आरएएस अधिकारियों का तबादला किया था. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी हुई जिसमें 32 जिला कलेक्टर को इधर से उधर कर दिया गया. वहीं, अब आईपीएस तबादले (IPS Transfer) की बारी है. माना जा रहा है कि सीएम भजन लाल शर्मा ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को सही करने के लिए कई जिलों के एसपी को बदलने की तैयारी कर रहे हैं. अब कभी भी ट्रांसफर लिस्ट जारी हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में करीब 70 से 75 IPS अधिकारियों का तबादला हो सकता है.

सीएम भजन लाल शर्मा ने सरकार में आते ही सबसे पहले कानून व्यवस्था को मजबूत और अपराधियों पर लगाम लगाने की बात कही थी. वहीं, अपराधियों से लेकर माफियाओं तक सभी पर नकेल कसने के लिए भजन लाल सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी लिहाज से प्रदेश में आईपीएस तबादले की सुगबुगाहट शुरू हो गई.

डीजीपी ने की थी सीएम से मुलाकात

रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम भजन लाल शर्मा ने डीजीपी यू आर साहू ने 8 जनवरी को मुलाकात की थी. उनकी इसी मुलाकात के बाद से आईपीएस के तबादलों की चर्चाओं का दौर शुरू हो गया. बता दें 5 जनवरी की रात को  72 आईएएस समेत 121 आरएएस अधिकारियों के तबादले की लिस्ट जारी की गई थी. अब डीजीपी साहू की सीएम से मुलाकत के बाद फेरबदल की पूरी आशंका जताई जा रही है. वहीं प्रदेश में कई अपराधिक मामले भी सामने आए हैं. जिस वजह से सरकार अपराध को लेकर सतर्क हो गई है. और इस पर नकेल कसने के लिए तैयारी में लगी है.

हाल ही में पुलिस अधिकारियों के साथ ही सीएम भजन लाल शर्मा ने बैठक की थी. जिसमें उन्होंने निर्देश दिये थे कि कानून व्यवस्था से किसी तरह की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी. इसके बाद ही डीजीपी साहू सीएम आवास पर मुलाकात करने के लिए पहुंचे थे.

यह भी पढ़ेंः जानें, RAS मुख्य परीक्षा की तारीख में क्यों नहीं हो सकता बदलाव! सीएम ने भी नहीं दिया किरोड़ी लाल मीणा की मांग पर जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close