विज्ञापन
Story ProgressBack

अब चंबल रिवर फ्रंट के निर्माण की जांच कराएगी भजन लाल सरकार, झाबर सिंह खर्रा ने कही बड़ी बात

पूर्व कांग्रेस की सरकार की योजनाओं पर वैसे ही तलवार अटकी है. अब कोटा में निर्माण किये गए चंबल रिवर फ्रंट की जांच भजन लाल की सरकार करवाएगी.

Read Time: 3 min
अब चंबल रिवर फ्रंट के निर्माण की जांच कराएगी भजन लाल सरकार, झाबर सिंह खर्रा ने कही बड़ी बात
चंबल रिवर फ्रंट निर्माण की होगी जांच

Rajasthan Kota River Front: राजस्थान में भजन लाल की सरकार बनने के बाद से एक के बाद एक कांग्रेस सरकार की योजनाओं पर लगाम लगाया जा रहा है. जहां एक ओर चिरंजीवी योजना पर तलवार लटकी है तो वहीं, ओल्ड पेंशन स्कीम पर भी खतरा मंडरा रहा है. वहीं, अब एक और मामला सामने आ रहा है बताया जा रहा है कि बीजेपी सरकार चंबल रिवर फ्रंट के निर्माण की जांच कराएगी. हालांकि, आपको बता दें, चंबल रिवर फ्रंट की जांच पहले ही NGT द्वारा किया जा रहा है. कोटा के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने एनजीटी से शिकायत कर इसे ध्वस्त करने की मांग की थी. जबकि एनजीटी ने कमेटी बनाकर चंबल रिवर फ्रंट के निर्माण पर रिपोर्ट तैयार करने को कहा था. हालांकि, रिपोर्ट अब तक सामने नहीं आई है. लेकिन अब बीजेपी सरकार ने खुद जांच कराने की बात कही है.

राजस्थान की भजन लाल सरकार में नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने टोंक में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान की पिछली सरकार में हुए हर घोटाले की जांच की जाएगी. वहीं खास तौर से अपने महकमे स्वायत शासन विभाग से जुड़े चंबल रीवर फ्रंट मामले की पूरी जांच की जायेगी.

 रिवर फ्रंट के निर्माण में हुए सभी घोटालों की जांच होगी

राजस्थान की भजन लाल सरकार में यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि राजस्थान की अशोक गहलोत की पिछली सरकार के समय कोटा में हुए चंबल रिवर फ्रंट के निर्माण में हुए सभी घोटालों की विस्तृत जांच करायी जायेगी. और किसी भी सूरत में घोटाले करने वालो को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो. कैबिनेट मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि घोटाले हुए हैं तभी तो जांच की बात हो रही है. 

31 जनवरी से होंगे नगर विकास मंत्रालय के सारे काम ऑनलाइन

स्वायत शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि मैंने अधिकारियों से कह दिया है कि मेरे मंत्रालय के जितने भी काम हो 31 जनवरी के बाद ऑनलाइन होने चाहिए. इसके साथ ही ऑनलाइन में समय से उनका निस्तारण हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कार्यप्रणाली पूरी तरह से पारदर्शी और भ्रष्टाचार रहित होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि विभागों में आपस मे सामंजस्य होना चाहिए. क्योंकि नगर परिषद सड़क बनाती है उसको कभी पीएचइडी तोड़ देती है और कभी बिजली विभाग खोद देती हैं. ऐसे में सभी विभागों में सामंजस्य होगा तो इनका रख रखाव अच्छा होगा. 

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती है, राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की चेयरपर्सन ने क्यों ऐसा कहा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close