विज्ञापन

अब राजस्थान के लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं, सीधी मिलेगी UAE की फ्लाइट 

Jaipur International Airport: एतिहाद एयरवेज दुनिया के 75 शहरों को जोड़ने वाले शहर आबू धाबी के लिए 16 जून से ऑपरेशन शुरू कर दी है. साथ ही 17 जून से बीकानेर के लिए भी सीधी उड़ान जारी है.

अब राजस्थान के लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं, सीधी मिलेगी UAE की फ्लाइट 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Air Connectivity: राजस्थान दुनिया के खूबसूरत जगहों में से एक है. इसके कल्चर की दुनिया में एक अलग पहचान है, इसको देखते हुए दुनिया के फेमस एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) ने एक सेवा की शुरुआत की है. अब राजस्थान के लोगों को विदेश जाने के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा. क्योंकि अब यहां से सीधी उड़ान सेवा शुरू हो चुकी है. अबू धाबी (Abu Dhabi) और बीकानेर शहर (Bikaner) को जोड़ने वाली सीधी उड़ानों के साथ जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Jaipur International Airport) से अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय कनेक्टिविटी तेजी से बढ़ रही है. एतिहाद एयरवेज 16 जून से हर रोज अबू धाबी को जोड़ने वाला अपना कॉमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर चुकी है. जबकि एलायंस एयर 17 जून से बीकानेर के लिए परिचालन शुरू की.

मालूम हो कि पहले राजस्थान के लोगों को विदेश जाने के लिए दिल्ली जाना होता था. लेकिन अब जयपुर से अबू धाबी के लिए फ्लाइट शुरू होने के बाद राजस्थानियों को विदेश जाने के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं होगी. अब प्रदेश के लोग जयपुर से अबू धाबी और फिर अबू धाबी से दुनिया के किसी भी कोने में जा सकेंगे.

यह है उड़ान का समय

उड़ान संख्या EY367 प्रतिदिन 11:00 बजे प्रस्थान कर रही है और स्थानीय समय के अनुसार 13:00 बजे अबू धाबी पहुंच रही है. अबू धाबी से उड़ान प्रतिदिन 03:05 बजे प्रस्थान कर रही है और 08:05 बजे जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंच रही है.

करीब 1 घंटे में बीकानेर से जयपुर

बीकानेर के लिए एलायंस एयर सप्ताह में केवल दो बार विशेष रूप से सोमवार और शुक्रवार को सीधी उड़ान संचालित करेगा. उड़ान संख्या 91833 निर्धारित दिनों पर 2 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के लिए प्रस्थान करेगी और 3 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी. बीकानेर से यह 3 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरेगी और 4 बजकर 35 मिनट पर जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंच जाएगी.

दुनिया के 75 प्रमुख शहरों से जुडा एयरवेज

जयपुर हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा एतिहाद एयरवेज 16 जून से सप्ताह के सातों दिन जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अबू धाबी के जायद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जोड़ेगी. यह शहर दुनिया के 75 प्रमुख शहरों से जुड़ा हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Bikaner Jaipur Flight: बीकानेर से जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, किराए में मिल रही 50% की छूट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
अब राजस्थान के लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं, सीधी मिलेगी UAE की फ्लाइट 
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close