विज्ञापन
Story ProgressBack

ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में हेल्थ मिनिस्टर ने लिया एक्शन, इन तीन जिम्मेदारों से मांगा इस्तीफा

Rajasthan Organ Transplant Case: ऑर्गन ट्रांसप्लांट की एनओसी जारी करने में पैसों के लेनदेन का खुलासा होने के एक महीने बाद राजस्थान सरकार एक्शन में आ गई. हेल्थ मिनिस्टर ने एसएमएस के सुप्रीटेंडेंट, कॉलेज के प्रिसिंपल और आरयूएचएस के वीसी से इस्तीफा मांगा है. 

Read Time: 2 min
ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में हेल्थ मिनिस्टर ने लिया एक्शन, इन तीन जिम्मेदारों से मांगा इस्तीफा
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Organ Transplant Case: ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए फर्जी एनओसी देने के मामले में अब सरकार ने सख्ती दिखाई है.  सूत्रों से पता चला है कि स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने इस मामले में जिम्मेदारों से इस्तीफा मांगा है.  सूत्र बता रहे हैं कि पहली बार इस मामले में फाइलों पर कार्रवाई के लिए लिखा गया है. इस मामले में एसएमएस के सुप्रीडेंटेंट अचल शर्मा, कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव बगरहट्टा और आरयूएचएस के वीसी सुधीर भंडारी से इस्तीफा मांगा है.

नए प्रिंसिपल के लिए 4-4 नामों का पैनल बनाकर भेजा 

सूत्र यह भी बता रहे हैं कि एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक और कॉलेज के प्रिंसिपल के लिए 4-4 नामों का पैनल बना कर भेजा गया है.  सूत्रों की मानें तो डॉ. सुधीर भंडारी की भूमिका पर विभाग ने सबसे अधिक नाराजगी जताई है.  विभाग का मानना है कि उन्होंने अपने स्तर पर एक्ट और पॉवर का दुरुपयोग किया है.  

सीएम एक स्पेशल सेल का कर सकते हैं गठन 

अब इस मामले में मुख्यमंत्री के स्तर पर एक स्पेशल सेल का गठन किया जा सकता है.  फिलहाल जयपुर पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, एसीबी और गुड़गांव पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. खबर यह भी है कि स्वास्थ्य विभाग की 3 अप्रैल को गठित कमेटी भी जल्द ही अपनी पली रिपोर्ट सौंप सकती है.  

कमेटी के सदस्यों ने फर्जीवाड़े की सूचना दी थी 

विभाग के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर कमेटी की बैठक लंबे समय तक क्यों नहीं हुई.  इस दौरान ऑर्गन ट्रांसप्लांट होते रहे हैं, खबरें भी आईं लेकिन, एनओसी देने वाली कमेटी के नजर में कोई मामला नहीं आया.  शुरुआत में विभाग कमेटी के सदस्यों के प्रति नरमी बरत रहा था. क्योंकि, कमेटी के सदस्यों ने ही इस फर्जीवाड़े की सूचना दी थी.  लेकिन, अब जांच के दौरान लापरवाही स्पष्ट होने से कमेटी के सदस्यों पर कार्रवाई निश्चित मानी जा रही है.  

यह भी पढ़ें: राजस्थान में गिरा पाकिस्तानी गुब्बारा, गुब्बारे पर जो लिखा था उसे पढ़कर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close