विज्ञापन
Story ProgressBack

Indo Pak Border: राजस्थान में गिरा पाकिस्तानी गुब्बारा, गुब्बारे पर जो लिखा था उसे पढ़कर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Indo Pak Border: राजस्थान के एक गांव के खेत में आज यानी 6 मई को एक पाकिस्तनी गुब्बारा मिला है. इस गुब्बारे पर 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' लिखा हुआ है. सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

Read Time: 2 min
Indo Pak Border: राजस्थान में गिरा पाकिस्तानी गुब्बारा, गुब्बारे पर जो लिखा था उसे पढ़कर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में पाकिस्तानी गुब्बारा मिला.

Indo Pak Border: भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अनूपगढ़ जिला है. यहां के गांव 7 के (बी) के खेत में आज सुबह यानी 6 मई को एक पाकिस्तानी गुब्बारा मिला. गुब्बारा मिलने पर खेत के मालिक ने इसकी सूचना बीएसएफ और पुलिस को दी.  सूचना मिलने पर बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी मौके पहुंचे. गुब्बारे की जांच में जुट गए.  

गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंंस लिख हुआ है 

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी गुब्बारे पर 'पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस' लिखा हुआ है.  बीएसएफ और पुलिस ने गुब्बारे की गहनता से जांच की. जांच में कोई भी संदिग्ध सामग्री गुब्बारे के साथ नहीं पाई गई.  संदिग्ध सामग्री नहीं मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों ने मौके पर ही गुब्बारे को डिस्ट्रॉय कर दिया है.  

गुब्बारा एयरोप्लेन के आकार का है 

भारत-पाकिस्तान की सीमा  गांव 7 के (बी) में सुलखन सिंह अपने खेत में गए थे. उन्होंने खेत में एक गुब्बारा देखा. गुब्बारा की आकृति एयरोप्लेन जैसी है.  यह सफेद और लाल रंग का गुब्बारा था. किसान की सूचना मिलने पर बीएसएफ और अनूपगढ़ पुलिस के अधिकारी मौके पहुंचे. गुब्बारे की गहनता से जांच की.  

अधिकारियों ने जांच की

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा हुआ है. जांच के दौरान गुब्बारे के साथ कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई.  बहुत बार हवा के तेज प्रवाह के साथ इस तरह के गुब्बारे उड़ कर इस पार आ जाते हैं. लेकिन, सीमावर्ती इलाका होने के कारण अधिकारियों ने हर एंगल से इसकी जांच की.

गुब्बारे में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिला

अधिकारियों ने बताया कि गुब्बारे के साथ कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाए जाने पर गुब्बारे को मौके पर ही डिस्ट्रॉय कर दिया गया है.  मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने किसानों से अपील की है कि अगर वे इलाके में कोई भी संदिग्ध वस्तु या किसी संदिग्ध व्यक्ति को देखते है तो इसकी सूचना सुरक्षा एंजेसियों को जरूर दें. 

यह भी पढ़ें: छोटे भाई की जगह NEET देने पहुंचा MBBS का स्टूडेंट, पकड़े जाने पर कबूला गुनाह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close