'भारत ने पनाह तो दी पर पानी नहीं' मूलभूत सुविधाओं को लेकर पाक विस्थापितों का फूटा गुस्सा

पाकिस्तान में प्रताड़ना से परेशान होकर वे लोग भारत में पनाह लेने आए, लेकिन मूलभूत सुविधाओं के वे आज भी तरस रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पाक विस्थापितों का फूटा गुस्सा

Jaisalmer News: पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर पाक विस्थापित भारत तो आ गए. पर उनका यहां पर भी दर्द कम होता नहीं दिखाई दे रहा है. प्रताड़ना से परेशान होकर वे लोग भारत में पनाह लेने आए, लेकिन मूलभूत सुविधाओं के वे आज भी तरस रहे हैं. सोमवार को पाक विस्थापित महिलाओं ने जैसलमेर कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर मूलभूत सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

सौतेला व्यवहार किया जा रहा- पाक विस्थापित

पाक विस्थापितों का कहना है कि हम अपना सोचकर भारत आए थे, लेकिन आज भी हमारे साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. मूलभूत सुविधाएं न मिलने पर बस्तियों में रहने वाले विस्थापित लोगों को सोमवार को गुस्सा फूट पड़ा. भारी संख्या में महिला और पुरुष जैसलमेर कलेक्ट्रेट पहुंचे. उन्होंने वहां पर मटकियां और चड़यिां फोड़कर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

उनका कहना है कि हमारे साथ आज भी सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. हम लोग अपना वतन सोचकर भारत आए थे. अन्य बस्तियों के मुकाबले हमारी बस्ती में मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं. कई दिनों से जैसलमेर में भीषण गर्मी पड़ रही है. प्रशासन घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहा है. 

पहले भी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

लेकिन हमारी बस्तियों में बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं. हम इसके लिए कहां पर जाएं. विस्थापित लोगों ने कहा कि हमने पहले भी कलेक्टर को ज्ञापन दिए हैं, अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसलिए आज हमने जिला कलेक्टर के सामने मटकियां फोड़कर उन्हें चूड़ियां भेंट की हैं.

Advertisement

यह भी पढे़ं- ट्रैक्टर में दूल्हा सहित सवार थे 70 बाराती, ड्राइवर शाराब के नशे में था धुत; खुशियां मातम में बदली

Topics mentioned in this article