Pakistani Drone: 15 करोड़ की हेरोइन लेकर पाकिस्तान से भारत आया ड्रोन, BSF ने पकड़ा, अब तक 200 करोड़ की जब्ती

पाकिस्तानी तस्कर शक्तिशाली ड्रोन इस्तेमाल करते हैं जो काफी दूर तक उड़ान भरने में सक्षम होते हैं. लेकिन खेत में ड्रोन के मिलने के बाद यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि या तो ड्रोन खराब हो गया या फिर उसकी बैटरी समाप्त हो गयी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: सीमा पार से पाकिस्तान की नापाक हरकत रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा में हेरोइन तस्करी की कोशिशें लगातार की जा रही हैं. शनिवार सुबह भी बीएसएफ ने अनूपगढ़ जिले में सीमा के पास स्थित एक खेत से तीन किलो हेरोइन और एक ड्रोन बरामद किया है. बीएसएफ से जुड़े सूत्रों ने बताया कि किसान ने अपने खेत में ड्रोन और पैकेट दिखाई देने के बाद सूचना दी थी, जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने ड्रोन और हेरोइन के पैकेट्स को अपने कब्जे में लिया. बरामद की गई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये है.

सम्भवतः ड्रोन हुआ खराब

अंदाजा लगाया जा रहा है कि हेरोइन ड्रॉप करने आया ड्रोन खराब हो गया और किसान के खेत में ही गिर गया. बता दें कि पाकिस्तानी तस्कर शक्तिशाली ड्रोन इस्तेमाल करते हैं जो काफी दूर तक उड़ान भरने में सक्षम होते हैं. लेकिन खेत में ड्रोन के मिलने के बाद यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि या तो ड्रोन खराब हो गया या फिर उसकी बैटरी समाप्त हो गयी.

Advertisement

बीएसएफ और पुलिस ने की नाकाबंदी 

सीमावर्ती गांव में खेत में ड्रोन और हेरोइन मिलने के बाद  बीएसएफ और पुलिस ने सयुंक्त रूप से नाकाबंदी की है. आने जाने वाले हर वाहन को गहनता से जांचा जा रहा है. वहीं इलाके में आए संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान की जा रही है. पाकिस्तान से आने वाली अधिकतर हेरोइन को पंजाब राज्य के तस्कर लेने के लिए पहुंचते हैं और इस कार्य में वे स्थानीय तस्करों का भी सहयोग लेते हैं

Advertisement

अब तक आ चुकी है 200 करोड़ से अधिक की हेरोइन 

पाकिस्तान से भारत में भारी मात्रा में हेरोइन की तस्करी की गयी है. आंकड़ों की बात की जाए तो इस साल जनवरी से अब तक 200 करोड़ से अधिक की हेरोइन की खेप बीएसएफ और पुलिस द्वारा पकड़ी जा चुकी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- अपहरण के बाद सामुहिक दुष्कर्म, 3 दिन बाद महिला को नाले में फेंक गए आरोपी, इलाज के दौरान मौत