विज्ञापन

जैसलमेर में रहस्यमयी तेज आवाज से दहशत, 40 किमी तक सुनी गई आवाज, छानबीन में जुटी पुलिस

राजस्थान के जैसलमेर जिले में रहस्यमयी तेज आवाज से दहशत का माहौल है. यह आवाज कहां से आई, क्यों आई इसकी आधिकारिक जानकारी तो नहीं है. लेकिन जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों ने आवाज सुनने की पुष्टि की.

जैसलमेर में रहस्यमयी तेज आवाज से दहशत, 40 किमी तक सुनी गई आवाज, छानबीन में जुटी पुलिस
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Mysterious Loud Sound: राजस्थान के जैसलमेर जिले में एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां गुरुवार को दोपहर बाद अचानक बड़ी तेज रहस्यमयी आवाज सुनी गई. जिसके बाद से लोग दहशत में है. यह आवाज कहां से आई, क्यों आई... इसकी आधिकारिक जानकारी तो नहीं है. लेकिन जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों ने आवाज सुनने की पुष्टि की है. बताया गया कि जैसलमेर के आस-पास 40 किलो मीटर तक धमाके जैसी यह आवाज सुनी गई.

जैसलमेर सदर थाना के ASI नारायण सिंह चारण ने आवाज सुने जाने की शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि हमें सदर थाना क्षेत्र के किता गांव से फोन आया था. जिसके बाद हमलोग किता पहुंचे, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला. इसके बाद अलग-अलग जगहों से आवाज सुनने की जानकारी सामने आई है. 

जैसलमेर के सदर थाना क्षेत्र के किता और बड़ोडागाव के बीच कहीं आसमान से कुछ गिरने की बात कई लोगों ने कही है. सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है. 

एसपी ने भी आधिकारिक पुष्टि से किया इनकार

मामले में एनडीटीवी ने जैसलमेर एसपी से भी बात करने की कोशिश की. लेकिन एसपी ने मीटिंग में होने की बात कर कोई पुष्टि नहीं की. मामले में जानकारी के लिए डीएम से बात नहीं हो सकी. हालांकि जैसलमेर के कई अलग-अलग क्षेत्रों से लोगों ने धमाके जैसी इस आवाज को सुने जाने की बात कही है. 

दोपहर 2 बजे के आस-पास सुनी गई तेज आवाज

बताया गया कि गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे के आस-पास जोर के रहस्यमयी धमाके की आवाज गूंज उठी. इस आवाज को सुनकर लोग घरों, दुकानों व मोहल्लों से बाहर आए. यह आवाज हमारे संवाददाता श्रीकांत ने भी सुनी. जब यह आवाज सुनाई दी तब वो जिला मुख्यालय से करीब 15-17 किलोमीटर दूर थे. वहीं लगातार शहर के आस-पास के इलाकों से धमाकों की सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आने लगी.

जैसलमेर सदन थाना के अधिकारी ने दी यह जानकारी

एक साथ इतने लम्बे क्षेत्र में धमाके की आवाज सुनाई देने के बाद स्थानीय लोगों में भय का माहौल है. जैसलमेर के सदर थाना पुलिस को सबसे पहले सूचना मिली कि क़ीता गांव और बड़ोडा गांव में यह आवाज काफी तेज थी. सूचना मिलते ही सदर थाना के ASI नारायण सिंह मौक़े के लिए टीम के साथ रवाना हुए. हमने जब फोन पर उनसे बात की तो उन्होंने बताया कि धमाके की आवाज सुनाई देने की सूचना पर जब वो मौक़े पर पहुँचे तो आस-पास कुछ नजर नहीं आया.

जैसलमेर की सोशल मीडिया ग्रुप पर रहस्यमयी तेज आवाज के साथ पहले यह फोटो शेयर की गई थी. लेकिन बाद  में यह तस्वीर एक साल पहले हुई धमाके की बताई गई.

जैसलमेर की सोशल मीडिया ग्रुप पर रहस्यमयी तेज आवाज के साथ पहले यह फोटो शेयर की गई थी. लेकिन बाद में यह तस्वीर एक साल पहले हुई धमाके की बताई गई.

किसी ने घर गिरने तो किसी ने बताया भूकंप

इतने में आस-पास के तमाम इलाकों से धमाके की आवाज सुनाई देने की सूचनाएं आने लग गई. हमारी टीम प्रयास कर रही है लेकिन अब तक कुछ पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. लोगों ने इस आवाज को पहले तो घर गिरने से जोड़ा तो किसी ने बिजली गिरने तो किसी ने भूकंप लेकिन जब आवाज 40 किलोमीटर दूर तक सुनाई देने की बात आई तो सारे कयास फैल हो गए है.

तेज आवाज के बारे में जैसलमेर के लोगों ने क्या कुछ कहा

पुलिस व प्रशासन इस मामले की जानकारी जुटाने में लगा है. जैसलमेर शहर के वाशिंदे रविंद्र श्रीपत ने बताया कि करीब 2 बजे जब वो बाजार से घर आ रहे थे तभी जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी. लेकिन कुछ दिखाई नहीं दिया. वही कोरियर संचालक मांगू सिंह ने बताया कि वो कम्पूयटर पर काम कर रहे थे. अचानक बम फटने जैसी या ब्लास्ट होने जैसी आवाज सुनकर बाहर आए.पड़ोसी भी बाहर खड़े थे.

कोई कह रहा है मकान गिरा कोई कह रहा कुछ आसमान से गिरा होगा. वहीं पिथला गांव के रहने वाले नेपाल जब गांव  से शहर आ रहे थे तो रास्ते में बड़ी भयंकर आवाज आई, जैसे कुछ बहुत बड़ा हुआ हो, हालांकि आस-पास कुछ समझ नहीं आया तो वापस निकल गए. स्थानीय निवासी चंद्रप्रकाश बताते है कि खाना खा रहा था और कानों में कुछ अजीब सी आवाज आई. घर से भागकर बाहर निकले तो ऐसा लगा जैसा कुछ हुआ नहीं है. यह आवाज मात्र चंद सेकड़ों की थी.

जैसलमेर में पहले भी होती रही है ऐसी घटनाएं

फिलहाल इस रहस्यमयी आवाज से लोगों में खौफ का माहौल है. मालूम हो कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित जैसलमेर में पहले भी सैन्य-असैन्य गतिविधियों के दौरान इस तरह की घटनाएं होती रही है. हालांकि अभी तक मामले में आधिकारिक जानकारी मिले बिना कुछ कहना जल्दबाजी होगा. 

यह भी पढ़ें - Heavy Rain: जैसलमेर में भारी बारिश बनी परिवार के लिए काल, कच्चा मकान गिरने से 3 लोगों की मौत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान की मोहना सिंह की कहानी, स्क्वाड्रन लीडर की जिम्मेदारी के साथ 8 साल बाद फिर रच दिया इतिहास
जैसलमेर में रहस्यमयी तेज आवाज से दहशत, 40 किमी तक सुनी गई आवाज, छानबीन में जुटी पुलिस
'Passenger train collision near Bundi railway station', NDRF told the truth when officials reached the spot
Next Article
'बूंदी रेलवे स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन की भिड़ंत', अधिकारी मौके पर पहुंचे तो NDRF ने बताया ये मॉक ड्रिल
Close