विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Parineeti-Raghav Wedding: जानें शादी से जुड़ी हरेक बात, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा इसी साल 13 मई को दिल्ली के कपूरथला हाउस में एक प्राइवेट सेरेमनी में सगाई की थी. इन दोनों की शादी अब उदयपुर के होटल लीला पैलेस से होगी. 24 सितंबर को परिणीति और राघव पंजाबी रीति-रिवाजों से शादी के बंधन में बंधेंगे. वेडिंग कार्ड के अनुसार राघव चड्ढा बोट पर चढ़कर अपनी दुल्हनियां को लेने बारात लेकर आएंगे

Read Time: 5 min
Parineeti-Raghav Wedding: जानें शादी से जुड़ी हरेक बात, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
फोटो क्रेडिट : इंस्टाग्राम अकाउंट

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने इसी साल 13 मई को दिल्ली के कपूरथला हाउस में एक प्राइवेट सेरेमनी में सगाई की थी. इन दोनों की शादी अब उदयपुर के होटल लीला पैलेस से होगी. 24 सितंबर को परिणीति और राघव पंजाबी रीति-रिवाजों से शादी के बंधन में बंधेंगे. वेडिंग कार्ड के अनुसार राघव चड्ढा बोट पर चढ़कर अपनी दुल्हनियां को लेने बारात लेकर आएंगे. 24 सितंबर को राघव-परिणीति एक-दूजे के हो जाएंगे. वहीं, 30 सितंबर को राघव-परिणीति का वेडिंग रिसेप्शन होगा. 

रिपोर्ट के मुताबिक परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा के प्री-वेडिंग प्रोग्राम शुरू हो चुके हैं. शादी से पहले की रस्में दिल्ली में की जा रही हैं. बुधवार को (20 सितंबर) राघव चड्ढा के दिल्ली वाले घर पर एक सूफी नाइट का आयोजन किया गया. परिणिति चोपड़ा 22 सितंबर को सुबह 8ः15 को उदयपुर पहुंच जाएंगी. प्रियंका चोपड़ा 23 सितंबर को भारत पहुंचेंगी और 24 सितंबर को उदयपुर के द लीला पैलेस में होने वाली शादी में हिस्सा लेंगी.

Latest and Breaking News on NDTV

जानिए कितने बजे और कब, कहां, होंगी शादी की रस्में 

23 सितम्बर की सुबह परिणीति की चूरा सेरेमनी होगी, जिसका आयोजन लीला पैलेस के महाराजा सुइट्स में होगा. 

चूड़ा सेरेमनी में शादी की सुबह दुल्‍हन के घर पर ही होती है. दुल्‍हन के मामा उसके लिए चूड़ा (चूड़ी) लेकर आते हैं, जिसमें लाल और सफेद रंग की कुल 21 चूडियां होती हैं. दुल्‍हन इस चूड़े को तब तक नहीं देख पाती है जब तक की वह पूरी तरह से तैयार होकर मंडप पर दूल्‍हे के साथ ना बैठ जाए.

फोटो क्रेडिट : परिणीति चोपड़ा के इंस्टाग्राम अकाउंट से

परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा का वेडिंग कार्ड 

23 को ही दिन में लंच का आयोजन भी किया गया है. जिसकी थीम्स (GRAINS  OF LOVE) यानि  "प्यार का खाना" रखा गया है. इस भोज का आयोजन इनर कोर्टयार्ड एरिया में रखा गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

23 तारीख की शाम को ही "90'S एडिशन" के नाम से गुआवा गार्डन में डिनर का आयोजन किया जाएगा. जिसकी थीम "लेटस पार्टी लाइक इट्स द नाइंटीस" (lets party like its the 90'S) होगी.  

ये भी पढ़ें- उदयपुर के लीला पैलेस में 24 सितंबर को परिणीति और राघव रचाएंगे शादी, कई बड़ी हस्तियां भी होंगी शामिल

अगले दिन का कार्यक्रम 

अगला दिन रविवार का है, आमतौर पर पंजाबी कल्चर में शादियां होती है. हर एक रस्म के लिए एक्ट्रेस ने अलग आउटफिट पहनने की तैयारियां की है. इसके लिए परिणीति ने अपने दोस्त और स्टार डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को चुना है. परिणिति और उनके होने वाले पति राघव चड्ढा दोनों मनीष मल्होत्रा के ही डिज़ाइनर कपड़े पहनेंगे.

सबसे रोचक बात इस शादी की यह है कि राघव की बारात आम दुल्हों की तरह घोड़ी पर नहीं, बल्कि लेक में बोट पर निकलेगी. और दोपहर के वक़्त यह नजारा किसी भी फ़िल्मी सीन से कम नहीं लगेगा.

बारात ताज होटल के लेक पिचोला से होकर बोट से होटल लीला पैलेस पहुंचेंगी. शादी में प्रयुक्त होने वाली खास बोट को मेवाड़ी कल्चर के हिसाब से सजाया जाएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

रविवार को परिणीति की बहन प्रियंका चोपड़ा पति निक जोनस और बेटी के साथ शामिल हो सकती हैं. दोपहर के लगभग एक बजे राघव की सेहराबंदी की रस्म होगी, जिसमें वो पगड़ी और शेरवानी के साथ बारात के लिए तैयार होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

दोपहर में बारात का कार्यक्रम होने के बाद 3:30 PM के आसपास जयमाला का कार्यक्रम होगा और इसके आधे घंटे के बाद फेरे की रस्में होंगी, जिसके साथ ही ये जोड़ा जनम-जनम के लिए एकदूसरे से सात जन्मों के लिए बंध जाएगा. साथ ही,  लगभग 6:30 के समय विदाई का कार्यक्रम अयोजित किया जाएगा.

इसी दिन देर शाम में स्वागत समारोह ( Reception gala ) का प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा.जो कि होटल लीला पैलेस के कोर्टयार्ड में आयोजित होगा.

ये भी पढ़ें- उदयपुर के जिस होटल में होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी, तस्वीरों में देखें उसकी खूबसूरती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close