विज्ञापन
Story ProgressBack

चित्तौडगढ़ की जनता को मिला केंद्र से तोहफा, सीपी जोशी ने रेल मंत्री को दिया धन्यवाद

नीमच-सिंगोली-बेगूं-रावतभाटा-कोटा के बीच 201.30 किलोमीटर की नई रेल लाईन के अंतिम स्थान सर्वेक्षण के लिए 50325000 रुपये रेल मंत्रालय ने स्वीकृत किए है.

Read Time: 2 min
चित्तौडगढ़ की जनता को मिला केंद्र से तोहफा, सीपी जोशी ने रेल मंत्री को दिया धन्यवाद
चित्तौडगढ़ की जनता को मिला तोहफा

Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौडगढ़ की जनता को केंद्र सरकार की ओर से तोहफा मिला है. इसके लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सीपी जोशी ने अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद कहा है. अब लोकसभा चुनाव से पहले सीपी जोशी ने अपने क्षेत्र की जनता को तोहफा दिया है. दरअसल, नीमच-सिंगोली-बेगूं-रावतभाटा-कोटा के बीच नई रेलवे लाईन के लिए अंतिम स्थान सर्वेक्षण को रेल मंत्रालय ने मंजूरी दी है. इस कार्य के लिए सीपी जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया है. 

50325000 रुपये रेल मंत्रालय ने स्वीकृत

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि नीमच-सिंगोली-बेगूं-रावतभाटा-कोटा के बीच 201.30 किलोमीटर की नई रेल लाईन के अंतिम स्थान सर्वेक्षण के लिए पांच करोड़ तीन लाख पच्चीस हजार रूपये (50325000 रुपये) रेल मंत्रालय ने स्वीकृत किए है. नई रेल लाईन बनने के बाद कोटा से नीमच की दूरी में काफी कमी आएगी. क्षेत्र के सबसे बडे कस्बे बेगूं को रेल लाईन का लाभ मिलेगा, साथ ही एशिया के सबसे बडे परमाणु बिजलीघर रावतभाटा होने व पत्थरों व वाणिज्यिक कृषि उपजों की बहुलता होने से व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा जिससे रेलवे के राजस्व में भी वृद्धि होगी. 

सीपी जोशी कई बार कर चुके थे पत्राचार

गौरतलब है कि सांसद सीपी जोशी इस कार्य के लिए लगातार प्रयासरत रहें है, उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर और पत्राचार के माध्यम से कई बार अनुरोध किया था, जिसके परिणामस्वरूप आज चित्तौडगढ़ की जनता को यह सौगात मिली है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

नई रेल लाईन के लिए अंतिम स्थान सर्वेक्षण की स्वीकृति मिलने से क्षेत्र में खुशी की लहर है. क्षेत्रीय बीजेपी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और आमजन ने अपने सांसद का आभार व्यक्त किया.

यह भी पढ़ेंः मंत्री कन्हैया लाल चौधरी के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं ने क्यों लगाए नारे, 'मोदी तुझसे बैर नहीं शेखावत तेरी खैर नहीं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close