विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजेपी के तीन धुरंधरों को लेकर फलोदी सट्टा बाजार ने बदला समीकरण, किसे लगेगा झटका

राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की जीत और हार का समीकरण बैठाया जा रहा है. लेकिन Phalodi Satta Bazar तीन धुरंधरों के बारे में क्या समीकरण बता रहा है.

Read Time: 4 mins
बीजेपी के तीन धुरंधरों को लेकर फलोदी सट्टा बाजार ने बदला समीकरण, किसे लगेगा झटका

Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का चुनाव हो चुका है. हालांकि अभी भी 4 चरणों के चुनाव होना बाकी हैं. यानी लोकसभा चुनाव खत्म होने में अभी काफी समय बाकी है. हालांकि, राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान संपन्न हो चुका है. जहां 19 अप्रैल को 12 सीटों पर जबकि 26 अप्रैल को 13 सीटों पर मतदान संपन्न कराया गया. अब राजस्थान में सभी सीटों पर चुनाव होने के बाद रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. जबकि जीत हार को लेकर बहस छिड़ी है. इस बीच फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) काफी एक्टिव हो गया है. 

फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में उम्मीदवारों की जीत हार को लेकर काफी समीकरण बैठाया जा रहा है. फलोदी सट्टा बाजार काफी पुराना है जहां चुनाव से लेकर कई चीजों को लेकर सट्टा लगाया जाता है. यहां लोकसभा चुनाव में देश की लगभग सभी लोकसभा सीटों पर सट्टा लगाया जाता है.

राजस्थान में 25 लोकसभा सीटों पर सट्टा बाजार का उतार चढ़ाव देखा जा रहा है. हालांकि, कुछ सीटों पर भाव एक तरफा है लेकिन कुछ सीटों पर टक्कर भी देखी जा रही है. जबकि कुछ पर तो समीकरण भी बदलता दिख रहा है. आपको बता दें बीजेपी ने 25 लोकसभा सीटों पर जीत का दावा किया है. लेकिन फलोदी सट्टा बाजार का गणित कुछ और ही कहता है.

बीजेपी के तीन धुरंधरों को लेकर बदल रहा समीकरण

1. दौसा लोकसभा सीट पर किरोड़ी लाल मीणा बीजेपी उम्मीदवार जीत का दावा कर रहे हैं. इतना ही नहीं वह लगातार यह वादा कर रहे हैं कि अगर कन्हैया लाल मीणा हारे तो वह अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे. बता दें, इस सीट पर कांग्रेस की ओर से मुरारी लाल मीणा हैं. दौसा सीट पर फलोदी सट्टा बाजार के भाव की बात करें तो यहां किरोड़ी लाल मीणा के दावे गोते लगा रही है. क्योंकि कन्हैया लाल मीणा का भाव 1.20 रुपये से 1.30 रुपये तक है. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार मुरारी लाल मीणा का भाव 60 से 70 पैसे के बीच है. यानी मुरारी लाल मीणा काफी आगे दिख रहे हैं. 

2. चूरू लोकसभा सीट पर बीजेपी के देवेंद्र झाझरिया उम्मीदवार हैं. लेकिन यह सीट पर राजेंद्र सिंह राठौड़ की नाक की लड़ाई बन गई है. राजेंद्र सिंह राठौड़ पार्टी के उम्मीदवार देवेंद्र झाझरिया के जीत के दावे कर रहे हैं. लेकिन फलोदी सट्टा बाजार में देवेंद्र झाझरिया के लिए समीकरण उलट है. देवेंद्र झाझरिया का भाव 1.20 से 1.25 रुपये तक है. जबकि कांग्रेस से राहुल कस्वां मैदान में है जिनके लिए यह नाक के साथ विरासत की लड़ाई है. हालांकि फलोदी सट्टा बाजार में उनका भाव 60 से 70 पैसे चल रहे हैं जो फैसला उनके हक में दिख रहा है.

3. नागौर लोकसभा सीट राजस्थान का हॉटशीट में से एक है. यहां बीजेपी की ओर से ज्योति मिर्धा मैदान में है. ज्योति मिर्धा नागौर से पहले सांसद रह चुकी है. लेकिन उनके सामने RLP के हनुमान बेनीवाल की चुनौती है. जिनके खिलाफ वह कोई चुनाव जीत नहीं पाई है. दोनों पहले भी चुनावी मैदान में आमने सामने रहे हैं. हालांकि ज्योति मिर्धा अपनी जीत का दावा कर रही है. लेकिन कुछ बीजेपी के नेता ही नागौर सीट जाने का इशारा कर चुके हैं. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार भी इस बात को भांप रहा है. ऐसे में ज्योति मिर्धा का भाव 1.20 से 1.25 रुपये है. जबकि हनुमान बेनीवाल का भाव 60 से 70 पैसे हैं.

बता दें, फलोदी सट्टा बाजार का उतार चढ़ाव कई बार सच साबित होता है. लेकिन कई बार यह गलत भी साबित हो चुका है. वैसे जनता ने राजस्थान के सभी 25 लोकसभा सीटों पर फैसला पहले ही कर दिया है. 

य़ह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections: तीसरे चरण की वोटिंग के बाद बदला फलोदी सट्टा बाजार का गणित, अब भाजपा का 300 सीटों तक पहुंचना टफ!

NDTV सट्टा बाजार के अनुमानों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी साबित होते हैं. यह एक जानकारी साझा की गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: डीग में दो युवकों ने घर में घुसकर लड़की के साथ किया गैंगरेप, शोर मचाने पर दी जान से मारने की धमकी
बीजेपी के तीन धुरंधरों को लेकर फलोदी सट्टा बाजार ने बदला समीकरण, किसे लगेगा झटका
Railways will make big changes from July 1, there will be change in timings of trains
Next Article
रेलवे 1 जुलाई से करेगा बड़ा बदलाव, बदले समय से चलेंगी ट्रेनें
Close
;