विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

PM मोदी के जन्मदिन पर आज चित्तौड़गढ़ में बनेगा नया इतिहास, 17 हजार लोगों को फ्री में मिलेगा हेलमेट

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर देश-विदेश से उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही है. साथ ही देश में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. राजस्थान में भी पीएम मोदी के जन्मदिन पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है.

Read Time: 3 min
PM मोदी के जन्मदिन पर आज चित्तौड़गढ़ में बनेगा नया इतिहास, 17 हजार लोगों को फ्री में मिलेगा हेलमेट
पीएम मोदी के जन्मदिन पर आज चित्तौड़गढ़ में बांटा जाएगा 17 हजार हेलमेट.

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में नया इतिहास रचा जाएगा. इसकी लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई है. राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में यहां आज 17 हजार लोगों में हेलमेट का वितरण किया जाएगा. इस कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे. दरअसल आज 17 सितंबर 2023 को पीएम मोदी अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर उन्हें देश-दुनिया की बधाई और शुभकामनाएं मिल रही हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन के साथ-साथ आज विश्वकर्मा पूजा भी है. ऐसे में आज मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना, ‘प्रधानमंत्री विश्वकर्मा' की शुरुआत भी होगी, जिसका उद्देश्य कारीगरों, शिल्पकारों और पारंपरिक कौशल में लगे अन्य लोगों की मदद करना है.

चित्तौड़गढ़ के इंदिरा गांधी स्टेडियम में बंटेगा हेलमेट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज जिला मुख्यालय स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम में 17 हज़ार हेलमेट का निशुल्क वितरण किया जाएगा. कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी सम्बोधित करेंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद सी पी जोशी की प्रेरणा से इंदिरा गांधी स्टेडियम में रिकार्ड बनाते हुए निशुल्क हेलमेट वितरण होगा.

चित्तौड़गढ सेवा संस्थान के अध्यक्ष गोविंद गोपाल ईनाणी ने बताया कि संस्थान संरक्षक सांसद सीपी जोशी की प्रेरणा से पहले 16 हज़ार निशुल्क हेलमेट वितरण करने का प्रोग्राम था. लेकिन अब 17 हज़ार हेलमेट का वितरण किया जाएगा. इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद सीपी जोशी उपस्थित रहेंगे. साथ ही केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी भी वर्चुअल माध्यम से सबको संबोधित करेंगे.

17 हज़ार हेलमेट वितरण के लिए 64 टीमों का गठन किया गया. 64 प्रवेश द्वार से बाइकर्स हेल्मेट लेकर स्टेडियम में आएगे. पांच-पांच लोगों की 64 टीमें व्यवस्था संभालेगी.


तीन बजे से शुरू होगा कार्यक्रम

आयोजन स्थल पर प्रवेश दोपहर 3 बजे शहीद मेजर नटवर सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय से होगा. वहां हेलमेट के लिए रजिस्ट्रेशन की पुष्टि के बाद ही बाइकधारी को यह हेलमेट दिया जाएगा. बिना रजिस्ट्रेशन की पूर्ण कार्यवाही कोई भी निशुल्क हेल्मेट का पात्र नहीं होगा.

स्टेडियम में विश्वकर्मा भगवान की पूजा-अर्चना भी होगी
हेलमेट वितरण के पश्चात सभी हेलमेट धारी दुपहिया वाहन धारकों को इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रवेश करेंगे. यहाँ विश्वकर्मा भगवान की आरती, भारत माता की आरती और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. कार्यक्रम के पश्चात सभी बाइकर्स एक ही मार्ग से बाहर निकल कर कलेक्ट्रेट होते हुए जा सकेंगे. आयोजन को लेकर आयोजन स्थल पर तैयारी पूर्ण कर ली हैं.

यह भी पढ़ें - PM Modi 73rd Birthday: कभी बेची चाय, आज दुनिया में बज रहा है डंका, प्रेरणा है PM मोदी का जीवन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close