विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: पोकरण आएंगे PM मोदी, एशिया की सबसे बड़ी फील्ड रेंज में "भारत शक्ति" युद्धाभ्यास के बनेंगे गवाह

जैसलमेर में एक साथ देश की तीनों सेनाए शौर्य,पराक्रम व युद्ध कौशल का प्रदर्शन करने जा रही है.पोकरण रेंज में होने वाले इस अभ्यास का नाम 'भारत शक्ति' युद्धाभ्यास रखा गया है. जिसमें आत्मनिर्भर भारत की झलक देखने को मिलेगी.

Read Time: 2 min
Rajasthan: पोकरण आएंगे PM मोदी, एशिया की सबसे बड़ी फील्ड रेंज में

PM Modi Visit To Pokran Jaisalmer: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 12 मार्च को जैसलमेर आएंगे. पीएम मोदी जैसलमेर में स्थित एशिया की सबसे बड़ी फील्ड फायरिंग रेंज -पोकरण रेंज में "भारत शक्ति" युद्धाभ्यास के गवाह बनेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री भाजपा कार्यकर्ताओं, युवाओं और महिलाओं से भी संवाद कर सकते हैं . इस कार्यक्रम को लेकर भाजपा संगठन के पदाधिकारी और जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है.

जैसलमेर में एक साथ देश की तीनों सेनाए शौर्य, पराक्रम व युद्ध कौशल का प्रदर्शन करने जा रही है. पोकरण रेंज में होने वाले इस अभ्यास का नाम 'भारत शक्ति' युद्धाभ्यास रखा गया है, जिसमें आत्मनिर्भर भारत की झलक देखने को मिलेगी.

PM के कार्यक्रम में शामिल होंगे 700 लोग

जिला प्रशासन द्वारा करीब 700 लोगों को इस कार्यक्रम में ले जाने के लिए तैयारियां की जा रही है. भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश शारदा ने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर प्रशासन द्वारा हम से सूची भी मांगी थी. वहीं, प्रशासन अपने स्तर पर भी चयन कर रहा है. 700 लोगों की अंतिम सूची तैयार होने के बाद इनके सिक्योरिटी क्लियरेंस लिए जा रहे है. कार्यक्रम में शिरकत करने वालों को 12 मार्च को सुबह 6 बजे शहीद पूनम सिंह स्टेडियम बुलवाया गया है,

50 फीसदी महिलाएं होंगी शामिल 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने वाले संभावितों में 50 फीसदी महिलाएं और बालिकाएं मौजूद रहेंगीं. भाजपा नगर अध्यक्ष अरुण पुरोहित में बताया कि भारत शक्ति' युद्धाभ्यास में स्वदेशी हथियारों के प्रदर्शन को देखने और पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को आत्मनिर्भर बनते देखने का मौका कार्यकर्ताओं सहित युवाओं और महिलाओं को मिलेगा.

जैसलमेर में 'भारत शक्ति' युद्धाभ्यास 

भारत-शक्ति' युद्धाभ्यास में तीनों सेनाएं भारत में निर्मित हथियारों की ताकत का प्रदर्शन करेंगी. इस अभ्यास में केवल स्वदेशी भारत में विकसित किए गए वेपन प्लेटफॉर्म और तमाम सिस्टम को शामिल किया जा रहा है. इस युद्धाभ्यास के माध्यम से देश के जाबाज जवान भारत की सेनाओं की आत्मनिर्भरता का संदेश देंगे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के इस जिले के पेट्रोल पंप संचालक नहीं होंगे हड़ताल में शामिल, विरोध का अपनाया नया तरीका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close