विज्ञापन
Story ProgressBack

Petrol Pump strike Today: राजस्थान के इस जिले के पेट्रोल पंप संचालक नहीं होंगे हड़ताल में शामिल, विरोध का अपनाया नया तरीका

Rajasthan Petrol Pump Operators strike: एकीकृत अजमेर जिले के पेट्रोल पंप संचालक शाखा के प्रवक्ता जय सिंघानी ने बताया कि अजमेर के पेट्रोल पंप संचालक आज रात 7 बजे से 9 बजे तक अपने पेट्रोल पंप की लाइट बंद कर विरोध दर्ज कराएंगे .वहीं मंगलवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे.

Read Time: 3 min
Petrol Pump strike Today: राजस्थान के इस जिले के पेट्रोल पंप संचालक नहीं होंगे हड़ताल में शामिल, विरोध का अपनाया नया तरीका
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Petrol Pump Operators strike: राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से रविवार सुबह 6 बजे से 48 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया गया है, लेकिन इस हड़ताल में एकीकृत अजमेर जिले के पेट्रोल पंप संचालक शामिल नहीं हुए. संगठन की अजमेर जिला शाखा के प्रवक्ता अशोक जय सिंघानी ने बताया कि जिले में सभी पेट्रोल पंप खुले रहेंगे.हालांकि वो रात 7:00 बजे से 9:00 तक पेट्रोल पंप पर अंधेरा करके विरोध दर्ज करेंगे.

जय सिंघानी ने बताया कि केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह से मुलाकात के बाद अजमेर जिले के पंप संचालक हड़ताल में शामिल नहीं हो रहे. उन्होंने कहा कि जयपुर में सचिवालय का घेराव करने जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन में जिले के  डीलर शामिल होंगे. इस बारे में प्रदेश पदाधिकारी को अवगत करा दिया गया है कि जिले के 270 डीलर्स हड़ताल के लिए अभी तैयार नहीं है.

रात में दो घंटे तक पेट्रोल पंप पर करेंगे अंधेरा

जय सिंघानी ने बताया कि अजमेर के पेट्रोल पंप संचालक आज रात 7 बजे से 9 बजे तक अपने पेट्रोल पंप की लाइट बंद कर विरोध दर्ज कराएंगे .वहीं, मंगलवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे. जय सिंघानी ने यह भी बताया कि आज सुबह 10:00 बजे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश कार्यकारिणी की एक मीटिंग भी है, जिसमें हो सकता है पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल का समाधान निकल जाए.

नो सेल, नो परचेज हड़ताल का ऐलान

गौरतलबह है राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने की मांग को लेकर कल प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालकों की “नो सेल, नो परचेज" हड़ताल रहेगी. इसी के तहत सीकर जिले में भी पेट्रोल पंप संचालक कल सांकेतिक रूप से अपने पेट्रोल पंप बंद रख सरकार के सामने अपना विरोध दर्ज करवाएंगे.

सोमवार 11 मार्च पेट्रोलियम डीलर्स सचिवालय कूच करेंगे. सीकर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सचिव अरुण फागलवा ने बताया कि कल जिले के पम्प डीलर सुबह 6 बजे से पेट्रोल एंव डीजल की अपनी ख़रीद व बिक्री बंद रखेंगे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल आज, 10 से 12 मार्च तक नहीं खरीद सकेंगे पेट्रोल-डीजल


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close