विज्ञापन

पीएम मोदी के जन्मदिन पर अजमेर दरगाह पर होगा बड़ा आयोजन, बांटा जाएगा 4000 किलो देशी घी के लंगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा गरीब नवाज को हर साल उर्स के मौके पर चादर भेजते है. पीएम मोदी की अजमेर की दरगाह में आस्था भी है. ऐसे में पीएम के जन्मदिन पर यहां बड़े आयोजन किये जाएंगे.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर अजमेर दरगाह पर होगा बड़ा आयोजन, बांटा जाएगा 4000 किलो देशी घी के लंगर

PM Narendra Modi Birthday: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन आने वाला है. ऐसे में देश भर में अलग-अलग जगहों पर इसे सेलिब्रेट करने की तैयारी चल रही है. वहीं पीएम मोदी के जन्मदिन को मनाने की तैयारी राजस्थान के अजमेर में स्थित मशहूर ख्वाजा गरीब की दरगाह में भी पीएम मोदी के जन्मदिन को सेलिब्रेट करने की तैयारी जोर शोर से चल रही है. इस मौके पर विश्व विख्यात ख्वाजा गरीब की दरगाह मे स्थित बड़ी डेग मे  4000 किलोग्राम शाकाहारी भोजन का लंगर बांटा जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ख्वाजा गरीब नवाज को हर साल उर्स के मौके पर चादर भेजते है. पीएम मोदी की अजमेर की दरगाह में आस्था भी है. आगामी 17 सितंबर को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन है. मोदी का जन्मदिन पूरे देश मे बड़े हर्षोउलास के साथ मनाया जायेगा. इस अवसर पर विश्व विख्यात ख्वाजा गरीब की दरगाह में स्थित बड़ी देग में 4000 किलोग्राम शाकाहारी भोजन का लंगर  इंडियन माईन्योरिटि  फाउंडेशन की ओर से तैयार किया जायेगा.

Latest and Breaking News on NDTV

देशी घी में 4000 किलो बनाया जायेगा  शाकाहारी लंगर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर इंडियन माईन्योरिटि फाउंडेशन के संस्थापक सांसद सतनाम सिंह शान्धु की ओर से ऐलान किया गया है. सेवा पखवाड़ा के संयोजन में अजमेर दरगाह शरीफ में ऐतिहासिक और विश्व प्रसिद्ध बड़ी शाही देग में  4000 किलोग्राम शाकाहारी लंगर तैयार किया जाएगा. जिसमें चार हजार किलो चावल, ड्राई फूड, शक्कर, देशी घी जाफ़रान्, मेवा मिष्ठान, गुलाब जल आदि से लंगर तैयार किया जायेगा. दरगाह के गद्दी नसिन सैयद अफसान चिश्ती ने बताया कि इस दिन लोगों को शाकाहारी लंगर  वितरित किया जाएगा और  इसे जायरिनो और  जरूरत मंद लोगो को बांटा जाएगा.

पूरे दिन होंगे विभिन्न आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर की सुबह से ही दरगाह में देग जलाने और लंगर पकने से लेकर वितरण तक की पूरी प्रक्रिया काफी श्रद्धा और देखभाल के साथ पूरी की जायेगी. साथी अजमेर शहर में भाजपा पार्टी से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं द्वारा भी सेवा कार्य किए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः बीकानेर में भाद्रपद को कहते हैं मेलों का महीना, 13 सितंबर से शुरू होगा सिलसिला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भरतपुर कलक्टर के नाम से व्हाट्सएप पर बनाई फर्जी ID, अफसरों को किया मैसेज, नंबर निकला श्रीलंका का
पीएम मोदी के जन्मदिन पर अजमेर दरगाह पर होगा बड़ा आयोजन, बांटा जाएगा 4000 किलो देशी घी के लंगर
Bharatpur road Filled to water, Giriraj ji Parikrama in Rain
Next Article
सड़कों पर लबालब भरे पानी के बीच दंडवत परिक्रमा करते श्रद्दालु, 21 किलोमीटर की कठिन तपस्या 
Close