भारत दौरे पर आए पोलैंड के मेयर पावे केंसलर स्वागत से हुए खुश, बीकानेर को बताया अपना दूसरा घर

Bikaner News: राजस्थान के बीकानेर दौरे पर आए पोलैंड के मेयर पावे केंसलर ने मरुधरी के गर्मजोशी भरे स्वागत से प्रसन्न होकर इसे अपना दूसरा घर बताया. इसके साथ ही दोनों ने पोलैंड और बीकानेर के विकास के लिए आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bikaner: भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों के शोध के लिए भारत भ्रमण पर आए पोलैंड देश के ओजराव शहर के मेयर पावेव केंसलर, डेप्युटी मेयर और डेलिगेट्स रविवार को  राजस्थान में बीकानेर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने बीकानेर नगर निगम का दौरा भी किया.  यहां उनका स्वागत मेयर सुशीला कंवर ने किया. 'बंद बाजों में पधारो म्हारे देश' की धुन के साथ निगम में आए मेयर और डेलिगेट्स का महापौर राजपुरोहित ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. नगर निगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पोलैंड से आए डेलिगेट्स के औपचारिक स्वागत के बाद महापौर सुशीला कंवर और मेयर पावेव ने दोनों शहरों की कला, संस्कृति, शिक्षा, खेल और दोनों शहरों के बीच टूरिज्म प्रमोशन को लेकर लेटर ऑफ इंटेंट हस्ताक्षर हुआ.

संस्कृति कला और शिक्षा को मिलेगा बढ़ावा

वहीं, नगर निगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में पोलैंड से आए प्रतिनिधियों के औपचारिक स्वागत के बाद महापौर सुशीला कंवर और पोलैंड के महापौर पावे ने दोनों शहरों के बीच कला, संस्कृति, शिक्षा, खेल और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आशय पत्र (Letter Of Intend) पर हस्ताक्षर किए. इसके बाद महापौर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे कार्यकाल में यह एक स्वर्णिम अवसर है कि दोनों शहरों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में नवाचार और प्रथाओं के आदान-प्रदान के लिए एक आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए गए हैं।.  महापौर पावेव और उनके साथ आए सभी प्रतिनिधियों का स्वागत है और हम चाहेंगे कि भविष्य में ये दोनों शहर प्रगति के पथ पर एक साथ आगे बढ़ें और आज दोनों देशों के शहरों के बीच जो संबंध बने हैं, वे आगे भी जारी रहें.

Advertisement

बीकानेर मेरा दूसरा घर होगा -  मेयर पावेव केंसलर

इसके बाद मेयर  पावेव ने कहा, "महापौर साहिबा, आज से बीकानेर मेरा दूसरा घर होगा. आज हमें जो स्वागत मिला है, उससे मैं अभिभूत हूं. भारत भ्रमण के दौरान पूरे देश ने हमारा स्वागत किया. यह आतिथ्य भारतीयों और भारतीयता की रगों में है. लेकिन आज जिस तरह से बीकानेर ने हमें स्वीकार किया है, उससे ऐसा नहीं लगता कि हम पहली बार यहां आए हैं. हम इस शहर और अपने शहर को जुड़वां शहरों के रूप में विकसित करेंगे. दोनों शहर अपनी संस्कृतियों के आदान-प्रदान और शहरों और नागरिकों के बेहतर भविष्य के साथ आगे बढ़ेंगे." औपचारिक संबोधन के बाद महापौर सुशीला कंवर ने बीकानेर की सुप्रसिद्ध उस्ता आर्ट से बने फ्रेम में महाराजा गंगा सिंह जी की तस्वीर भेंट की.मेयर पावेव ने भी ओज़राव शहर की ओर से मेयर राजपुरोहित को मोमेटो भेंट किया.
 

Advertisement