जयपुर में सेना के जवान को निर्वस्त्र करके पुलिस ने पीटा, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ACP को लगाई फटकार

हिरासत में लिए गए जवान की जमानत को लेकर जम्मू कश्मीर में तैनात सेना के जवान अरविंद सिंह शिप्रापथ थाने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ मारपीट की गई.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: जयपुर में भारतीय सेना के एक जवान के साथ पुलिस पर मारपीट करने का मामला सामने आया है. शिप्रा पथ थाना पुलिस पर सेना के जवान के साथ मारपीट के आरोप लगे हैं. जानकारी के मुताबिक, सेना के जवान को थाने में निर्वस्त्र करके पीटा गया है. फिर लोगों के बीच बैठा दिया गया. मामले को लेकर मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ खुद जयपुर के शिप्रा थाने पहुंचे और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एसीपी को जमकर फटकार लगाई. राज्यवर्धन सिंह ने कहा कि जब सेना के जवान के साथ पुलिस का ऐसा बर्ताव है तो आम जनता से किस तरह बर्ताव होगा. 

शिप्रा पथ थाने में सैनिक से मारपीट

दरअसल, एक दिन पहले शिप्रापथ थाना पुलिस ने हुक्का बार पर कार्रवाई की थी. इस दौरान एक आर्मी के जवान को हिरासत में लिया था. हिरासत में लिए गए जवान की जमानत को लेकर जम्मू कश्मीर में तैनात सेना के जवान अरविंद सिंह शिप्रापथ थाने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ मारपीट की गई. साथ ही सैनिक को यह भी कहा गया कि राजस्थान पुलिस आर्मी की बाप है. 

Advertisement
पीड़ित जवान अरविंद सिंह ने एक वीडियो में कहा, "मेरा दोस्त राजवीर शेखावत 11 अगस्त को रात में अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने गया था. वाइन क्लब में पुलिस की रेड के दौरान उसे पकड़ लिया गया और शिप्रापथ थाने लाया गया. जानकारी मिलने पर मैं थाने गया और एक परिचित से थानाधिकारी की बात करवाता हूं. गिरफ्तारी का कारण पूछने पर मेरे साथ अभ्रद्रता की गई. इसके बाद निर्वस्त्र करके रिमांड रूम में ले जाकर पिटाई की गई."

मंत्री राठौड़ ने एसीपी की लगाई क्लास

सेना के जवान के साथ मारपीट का मामला सामने आने के बाद राजस्थान सरकार में मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर के शिप्रा पथ थाने पहुंचे. उन्होंने इस दौरान एसीपी मानसरोवर संजय सिंह की जमकर क्लास लगाई. मंत्री राठौड़ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कश्मीर में तैनात भारतीय सेना के जवान को जयपुर में कुछ पुलिसकर्मियों ने निर्वस्त्र करके पीटा. इसके बाद निर्वस्त्र करके लोगों के बीच बिठाकर कुछ पुलिसकर्मी उससे दोहराते हैं कि पुलिस भारतीय सेना की बाप है.

Advertisement

Advertisement

आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

उन्होंने कहा कि ये अत्यंत दुख की बात है, ये उन 2-3 पुलिसकर्मियों की घिनौनी मानसिकता दिखाता है. मैं खुद वर्दी में रहा हूं. राजस्थान पुलिस का सम्मान करता हूं और मुझे उन पर विश्वास भी है कि ऐसी घिनौनी मानसिकता वाले पुलिसकर्मियों की मानसिक जांच भी करवाएंगे, इलाज भी करवाएंगे और कार्रवाई भी करेंगे. ऐसे व्यक्ति समाज के लिए खतरा हैं. 

राज्यवर्धन सिंह ने आगे कहा कि ये सरकार की जीरो टॉलरेंस में आता है कि चाहे पुलिस हो या प्रशासन का दूसरा डिपार्टमेंट हो. कानून से काम करना, संविधान से काम करना जिम्मेदारी है. पुलिस को जो ताकत मिली है, वह देश के संविधान ने और सरकार ने दी है. वहीं, थाने में पुलिसकर्मी को फटकार लगाते हुए मंत्री ने कहा कि जब सेना के जवान के साथ पुलिस का ऐसा बर्ताव है तो आम जनता से किस तरह बर्ताव होगा. 

यह भी पढ़ें- सभी स्कूल बंद, दर्जनभर लोग डूबे... कई जिलों में बाढ़ का अलर्ट, राजस्थान में बारिश से हाहाकार!