Rajasthan News: हनुमानगढ़ में एक्सीडेंट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक खुलवाकर देखा तो उड़ गए होश

सड़क दुर्घटना पर पहुंची पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को खुलवा कर देखा गया तो बड़ी संख्या में ठूस-ठूस कर पशु भरे हुए थे, जिसमें से कुछ पशु मृत पाए गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: कार और ट्रक की भिड़ंत की सूचना पर पहुंची पुलिस को ट्रक में ठूस-ठूस कर भरे हुए पशु और पोस्त बरामद हुआ. जिसमें 11 पशुओं की मौत हो चुकी थी. इस पर पुलिस ने केस दर्ज करके ट्रक चालक और खलासी को गिरफ्तार कर लिया. तस्करी के लिए ले जाए जा रहे पशु कहां से लाए गए थे, कहां ले जाने थे. इसके बारे में पुलिस जानकारी जुटाएगी. 

कार-ट्रक भिड़त की मिली थी सूचना

टाउन थाना अधिकारी रामचंद्र कसवां ने बताया कि देर रात्रि 11:00 बजे टाउन थाना पर सूचना मिली थी कि सतीपुरा बायपास पर कार और ट्रक की भिड़ंत हो गई है, जिस पर टाउन पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां भीड़ जमा थी. दुर्घटना स्थल पर कार एक खंबे से टकराई थी, जिससे खंबा टूट कर कार के बराबर गिर गया. वहीं ट्रक भी सड़क से उतर कर साइड में चला गया.

ट्रक से 50 पशुओं को किया गया रेस्क्यू

दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को खुलवा कर देखा गया तो बड़ी संख्या में ठूस-ठूस कर पशु भरे हुए थे, जिसमें से कुछ पशु मृत पाए गए. मौके पर मौजूद गौसेवकों और नागरिकों की मदद से पशुओं को रेस्क्यू कर गोशाला में भिजवाया गया. पुलिस कार्रवाई में गिनती पूरी होने के बाद सामने आया कि ट्रक में कुल 61 भैंसे भरी हुई थी, जिसमें से 11 पशुओं की मौत होने के कारण 50 पशुओं को सुरक्षित गौशाला में भिजवाया गया.

कृष्ण पारीक की शिकायत पर टाउन पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया. तलाशी के दौरान ट्रक से 200 ग्राम पोस्त बरामद होने पर टाउन पुलिस ने आरोपित ट्रक चालक मोहम्मद असलम और खलासी खलील पर एनडीपीएस एक्ट में दो अलग अलग मुकदमें दर्ज किए गए. अब पुलिस ये पता लगाएगी कि तस्करी के लिए ले जाए जा रहे पशु कहां से लाए गए थे, कहां ले जाने थे? वहीं पोस्त के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ACB की बड़ी कार्रवाई, थाना अधिकारी 8 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, एक दलाल भी था साथ