Rajasthan: बारिश के दौरान नाले में गिरी पुलिस की जीप, सब-इंस्पेक्टर सहित 6 पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे

Rajasthan: महावीर कॉलोनी इलाके में पुलिसकर्मी जीप से जा रहे थे. जैतसागर नाले की पुलिया पार करते समय जीप नाले में गिर गई. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan: बूंदी में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया था. गुरुवार (15 अगस्त) को सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही थी. जैत सागर झील में पानी बढ़ गया, जिसकी वजह से प्रशासन ने झील के सभी गेट खोल दिए है. इस दौरान महावीर कॉलोनी में पुलिस की जीप नाले में गिर गई. जीप में 6 पुलिसकर्मी बैठे थे.  लोगों ने पुलिस की गाड़ी को पानी को बहता हुआ देखा तो तुरंत रस्सियां डालकर पुलिस के जवानों को बचाया. 

रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ पहुंचा

हादसे की सूचना पर जिला कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए. रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ की एक कंपनी को मौके पर भेजा गया है. जेसीबी के माध्यम से जीप को नाले से बाहर निकाला गया. पानी का बहाव तेज होने की वजह से काफी मशक्कत करनी पड़ी. बाढ़ बारिश के चलते महावीर कॉलोनी और जवाहर कॉलोनी पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी है. लोगों की छतों पर भीड़ देखी जा सकती है. 

बूंदी में पुलिस की जीप नाले में गिरी.

20 से 25 फीट दूर जीप पानी में बह गई जीप 

आरआई रमेश चंद्र ने बताया कि राज कार्य से देई खेड़ा थाने की पुलिस बूंदी आई थी. वापस लौटते समय उन्होंने शहर का रास्ता छोड़कर कॉलोनी का रास्ता पकड़ लिया. महावीर कॉलोनी में पुलिया पर दो से तीन फीट पानी था,  पुलिया के बीच में गड्ढा होने से जीप बेकाबू हो गई. जीप बहने लगी. करीब 20 से 25 फीट दूर जीप पानी में बह गई. जवानों की चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े. 

लोगों ने रस्सी के सहारे से पुलिस कर्मियों को बचाया. मौके पर कंट्रोल रूम प्रभारी फारूक हुसैन, संचित निरीक्षक रमेश चंद्र, कोतवाली थाना के द्वितीय प्रभारी राधा कृष्ण सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए. एसडीआरएफ के टीम कमांडो गोपाल सिंह के नेतृत्व में महावीर कॉलोनी के इस रेस्क्यू से पुलिस की जीप निकाला.  

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आए थे जवान बूंदी

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में का आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देई खेड़ा थाना पुलिस के जवान आए थे. थाने पर लौटते समय  हादसा हो गया. लोगों की सूझबूझ से पुलिसकर्मियों की जान बच गई. जैतसागर में लगातार बारिश की वजह से जलस्तर बढ़ रहा है. कलेक्टर अक्षय गोदारा एसपी हनुमान प्रसाद मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसवीर मीणा ने जैत सागर झील पहुंचकर हालात का जायजा लिया. उन्होंने गेट पर जाकर पानी के वेग को दिखा.
 

Advertisement