Rajasthan: पुलिस ने कांवड़ियों पर चलाई लाठियां, दुकानों में तोड़फोड़; कुंड में नहाने पर हुआ विवाद

Rajasthan Kanwadiya: झुंझनू के तीर्थराज लोहार्गल में कांवड़ियों और पुलिस के जवानों में झड़प हो गई. रविवार रात को बड़ी संख्या में कांवड़िए तीर्थराज लोहर्गल कुंड में नहाने पहुंचे. पुलिस और कांवड़ियों के बीच विवाद हो गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Kanwadiya: तीर्थराज लोहर्गल में रविवार देर रात (28 जुलाई) को पुलिस ने कांवड़ियों पर लाठियां भांजी. सूर्य कुंड में स्नान के दौरान लोगों की संख्या बढ़ी. होमगार्ड और पुलिस के जवानों ने रोका तो पुलिस और कांवड़ियों में बहस हो गई.  इसके बाद भी स्थिति नियंत्रण में नहीं हुई, तो पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने कावड़ियों पर लाठियां भांजी. 

दुकानों में तोड़फोड़, भारी संख्या में पुलिस तैनात    

दुकानों में तोड़फोड़ भी हुई. सूचना पर गोठड़ा थाना अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया. तीर्थराज लोहार्गल में भारी संख्या में पुलिसकर्मी को तैनात कर दिया गया है. गोठड़ा थाना अधिकारी ने बताया की स्थिति अभी नियंत्रण में है.

पुलिस ने कांवड़ियों पर लाठीचार्ज की बात से किया इनकार 

झुंझुनू से करीब 70 किलोमीटर दूर आड़ावल पर्वत घाटी है. उदयपुरवाटी से 10 किलोमीटर दूर लोहार्गल धाम है. कुंड में स्नान के लिए पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था है. बड़ी संख्या में युवा नहाने के लिए कुंड में कूद गए. महिलाओं को स्नान नहीं करने दिया. पुलिस के समझाने के बाद भी कांवड़िए नहीं माने. अव्यवस्था का माहौल बन गया. पुलिसकर्मियों ने युवाओं को समझाकर कुंड से बाहर निकाला तो विवाद हो गया. गोठडा थाना प्रभारी ने बताया कि लाठीचार्ज जैसी कोई बात नहीं है. मामले की जांच करवा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: बांग्लादेशी और रोहिंग्या की पहचान के लिए चलेगा अभियान, विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने एसपी को दिए निर्देश