विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: बीजेपी का ऑफर ठुकराने वाले पूर्व जिलाध्यक्ष के घर पुलिस की दबिश, राजपूत समाज ने दे डाली चेतावनी

विधानसभा चुनाव के वक्त बीजेपी का ऑफर ठुकराने वाले बीजेपी जिलाध्यक्ष के घर पर दबिश मामले में सियासत गरमाने लगी है. राजपूत समाज इस कार्रवाई से नाराज है और उसने एसपी को ज्ञापन देकर 13 मई के बाद आंदोलन की चेतावनी दी है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: बीजेपी का ऑफर ठुकराने वाले पूर्व जिलाध्यक्ष के घर पुलिस की दबिश, राजपूत समाज ने दे डाली चेतावनी
राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के साथ बूंदी बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा. (फाइल फोटो)

Rajasthan News: बूंदी बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष महिपत सिंह हाड़ा के आवास पर बूंदी पुलिस द्वारा दबिश दिए जाने का मामला अब तुल पकड़ने लगा है. राजपूत समाज के लोगों ने इस मामले में पुलिस पर राजनीतिक दबाव के चलते दबिश देकर महिपत सिंह को परेशान करने का आरोप लगाया है. इसी के चलते गुरुवार को राजपूत समाज के लोग बूंदी एसपी ऑफिस में प्रदर्शन करने पहुंचे, और उन्होंने बूंदी एसपी हनुमान प्रसाद से मिलकर मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की है. 

13 मई के बाद आंदोलन की चेतावनी

जिलाध्यक्ष बलराज खींची ने बताया कि जब शराब के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है तो क्यों उन्हें इस मामले में घसीटा गया है. जानकारी में सामने आया है कि मामले में महिपत सिंह हाड़ा का नाम दोबारा जोड़ा गया है. समाज के लोगों ने बूंदी पुलिस को चेतावनी देते कहा कि है महिपत सिंह हाड़ा बूंदी राजपूत समाज के बड़े भामाशाह हैं और वह दो बार हिंडोली से विधायक प्रत्याशी रहे चुके हैं. कोई ऐसे अपराधी नहीं है जो उनके साथ बड़ी संख्या पुलिस बल पहुंचकर दबिश दे रही है. सभी समाज का लगातार समर्थन मिल रहा है. प्रशासन यदि दबाव में आकर काम करेगा तो 13 मई के बाद सर्व समाज के साथ मिलकर राजपूत समाज ने प्रशासन को आंदोलन की चेतावनी दी है.

शराब के केस में घर पहुंची थी पुलिस

जानकारी के अनुसार बूंदी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे महिपत सिंह हाड़ा के घर मंगलवार शाम भारी पुलिस लवाजमा पहुंचा. तालेड़ा डीएसपी तरुणकांत सोमानी के साथ वाहनों से पुलिसकर्मी वहां पहुंचे. पुलिस महिपत सिंह हाड़ा को शराब के एक केस में पूछताछ के लिए आई थी, लेकिन वे घर पर नहीं मिले. चुनाव से पहले आबकारी विभाग व पुलिस ने डाबी क्षेत्र में शराब की बड़ी कार्रवाई की थी. इस पर पुलिस केस दर्ज हुआ था. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने इस शराब के मामले में महिपत सिंह हाड़ा का नाम भी लिया था. उसी एक्साइज केस के मामले में पुलिस मंगलवार को महिपत सिंह के घर पहुंची थी.

विधानसभा चुनाव में किया था निष्कासित 

महिपत सिंह हाड़ा पूर्व सीएम वसुंधरा कार्यकाल में जिला अध्यक्ष रहे और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के खास माने जाते हैं. विधानसभा चुनाव में हिंडोली से एक बार विधायक प्रत्याशी रहे हालांकि वो हार गए. जिला अध्यक्ष होने के नाते उन पर पार्टी के विरुद्ध काम करने का आरोप लगा तो पार्टी ने 6 साल के लिए उनके पुत्र को और उन्हें निलंबित कर दिया था. इस बार विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें वापस बहाल करके शामिल किया तो उन्होंने पार्टी का ऑफर ठुकरा दिया था. विधानसभा चुनाव 2023 में डाबी थाना पुलिस ने शराब की एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए की शराब को जप्त किया था. पुलिस की जांच के अनुसार उक्त मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था, पुलिस ने उसे मामले में महिपत सिंह हाड़ा को भी मुलजिम बनाया है, और कहा कि फर्जी तरीके से आवंटन कर शराब की दुकान चलाई जा रही थी. तब से ही बूंदी की नमाना, और डाबी पुलिस महिपत सिंह हाड़ा को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है.

ये भी पढ़ें:- कोटा से क्यों 'लापता' हो रहे कोचिंग छात्र? किसी ने सुसाइड नोट छोड़ा तो किसी ने बनाया किडनैपिंग का बहाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close