उदयपुर में पुलिस ने 33 किलो चांदी किया बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार

पूरे देश में राजस्थान में सबसे ज्यादा अवैध जब्ती की गई है. इस दौरान राजस्थान के उदयपुर में शनिवार (20 अप्रैल) को भारी मात्रा में अवैध चांदी पकड़ा गया है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. वहीं अवैध रूप से संचालित गतिविधियों पर पुलिस ने कड़ी नजर बनाए हुए है. यही वजह है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा अवैध जब्ती का रिकॉर्ड बनाया है. पूरे देश में राजस्थान में सबसे ज्यादा अवैध जब्ती की गई है. इस दौरान राजस्थान के उदयपुर में शनिवार (20 अप्रैल) को भारी मात्रा में अवैध चांदी पकड़ा गया है. 

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को दृष्टिगत रखते हुए अवैध रूप से संचालित गतिविधयों पर अंकुश लगाने हेतु निर्देश दिये गये.जिस पर उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस उमेश ओझा शहर, उदयपुर  कैलाशचन्द्र पुलिस उप अधीक्षक वृत नगर पश्चिम उदयपुर के सुपरविजन में थानाधिकारी हिमाशु सिह  सुखेर द्वारा थाना स्तर पर टीम का गठन कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

74 चांदी की ढाली बरामद

टीम द्वारा भुवाणा से प्रतापनगर रोड पर नाकाबंदी के दौरान एक बिना नम्बर प्लेट वाले स्कूटी पर एक व्यक्ति को जाते हुए पकड़ा, जब उससे नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम मांगीलाल पिता अम्बालाल और उम्र 58 वर्ष निवासी छोटा बेदला पुलिस थाना सुखेर जिला उदयपुर बताया. पुलिस की  तलाशी के दौरान 74 चांदी की ढाली बरामद किया. जिसका वजन 33.600 किलोग्राम पाया गया. इस चांदी को अवैध रूप से परिवहन कर मांगीलाल लेकर आ रहा था.

पूछताछ के दौरान मांगीलाल डांगी के पास चांदी से संबंधित दस्तावेज नहीं पाये गए और वह कोई सन्तुष्टि पूर्वक जवाब नहीं दे पाया. पुलिस मामला दर्ज कर अब उससे पूछताछ कर रही है. आखिर उसके पास इतनी ज्यादा चांदी कहां से आई. उसके साथ इस काम में कौन-कौन लोग शामिल हैं और मुख्य आरोपी कौन है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी 2 साल बाद फिर पहुंचेंगे बांसवाड़ा,जानें मालवीय को कितना फायदा और राजकुमार रोत को कितना नुकसान

Topics mentioned in this article