विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

जयपुर में खेला गया पोलो लेजेंड्स कप का मुकाबला, जयपुर की टीम ने उदयपुर को दी शिकस्त

Polo Legends Cup: शनिवार को जयपुर में पोलो लेजेंड्स कप का मुकाबला खेला गया. इसमें जयपुर और उदयपुर की टीम आमने-सामने थी. जयपुर की टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए उदयपुर की टीम को शिकस्त दी. मुकाबला राजस्थान पोलो क्लब में खेला गया.

Read Time: 4 min
जयपुर में खेला गया पोलो लेजेंड्स कप का मुकाबला, जयपुर की टीम ने उदयपुर को दी शिकस्त
जयपुर में खेला गया पोलो का मुकाबला.

Polo Legends Cup: राजस्थान की राजधानी जयपुर में शनिवार 30 सितंबर को पोलो का मुकाबला खेला गया. राजस्थान पोलो क्लब में लेजेंड्स कप के पहला सीजन का आयोजन शनिवार को किया गया. जिसमें जयपुर एलुमनाई और मेयो उदयपुर एलुमनाई टीम आमने-सामने थी. इस मुकाबले में जयपुर की टीम ने उदयपुर को हरा दिया. मेयो एलुमनाई जयपुर टीम में जयपुर के एचएच महाराजा सवाई पद्मनाभ सिंह, प्रताप सिंह कानोता, विक्रमादित्य सिंह बरकाना और द्रौण शेखावत/भूमंजय सिंह/दिव्यराज राठोड़ शामिल रहे। वहीं मेयो एलुमनाई उदयपुर टीम में भवानी सिंह कालवी, मेजर राघव राज सिंह, राव हिम्मत सिंह बेदला और रणशेर सिंह और विजयश्री शक्तावत शामिल रहे. बताया गया कि यूएस पोलो एसोसिएशन और मेयो एलुमनाई एसोसिएशन ऑफ सदर्न इंडिया (एमएएएसआई) संयुक्त रूप से 'लेजेंड्स कप' बाय यूएस पोलो एसोसिएशन नाम से अपनी तरह के पहले अनूठे पोलो चैंपियनशिप इवेंट की मेजबानी की.

यूएस पोलो एसोसिएशन इंडिया के सीईओ अमिताभ सूरी ने कहा कि "यह लेजेंड्स कप का पहला संस्करण है. जिसमें जयपुर के एचएच सवाई पद्मनाभ सिंह शामिल हैं और इस आयोजन के लिए मेयो के साथ जुड़कर हमें प्रसन्नता है. प्रतिष्ठित लेजेंड्स कप पोलो खेल की परंपरा और विरासत को दर्शाता है, जिसके लिए हमारा ब्रांड जाना जाता है.

अमिताभ सूरी ने आगे कहा कि हम अपने ऑथेंटिक, खेल प्रेरित ब्रांड और पोलो खेल को पसंद करने वाले भारतीय उपभोक्ताओं और खेल प्रशंसकों के साथ जुड़ने और इस खेल को देश में अधिक व्यापक रूप से प्रसिद्ध बनाने के प्रयास में, इस आयोजन का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

इस पार्टनरशिप के बारे में बात करते हुए एमएएएसआई के अध्यक्ष विवेक बाली ने कहा, "मेयो में हम यूएस पोलो एसोसिएशन के साथ मिलकर एमएएएसआई पोलो मैच का 5वां संस्करण और "लेजेंड्स कप" के पहले संस्करण का जयपुर में आयोजन करते हुए गौरवान्वित हैं. यह प्रतिष्ठित पोलो खिलाड़ियों और मेयो कॉलेज की परंपराओं का एक शानदार संयोजन होने के साथ-साथ यूएस पोलो एसोसिएशन के प्रोडक्ट्स ऐसा अनुभव प्रदान करेंगे कि जैसे आप स्वयं खेल का एक हिस्सा हैं.

अरविंद फैशंस लिमिटेड के एमडी और सीईओ शैलेश चतुर्वेदी ने इस अवसर की शोभा बढ़ाते हुए यूएस पोलो एसोसिएशन द्वारा लेजेंड्स कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए. मेहमानों और दर्शकों ने मेयो एलुमनाई और राजस्थान पोलो क्लब के आकर्षण का अनुभव करते हुए पोलो खेल का आनंद उठाया.

कई नामचीन लोग मुकाबले के दौरान रहे मौजूद

यूएस पोलो एसोसिएशन के इंडिया साउथ इस्ट एशिया और ऑस्ट्रेलिया के क्षेत्रीय प्रतिनिधि ध्रुव आनंदन अपने ग्लोबल फ्लोरिडा ऑफिस के प्रतिनिधि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित रहे. इस अवसर पर यूएस पोलो एसोसिएशन इंडिया से वाईस प्रेसिडेंट मार्केटिंग दीपांश भार्गव भी उपस्थित थे और उन्होंने पोलो कम्यूनिटी, जयपुर शहर के प्रतिष्ठित और जाने-माने लोगों और यूएस पोलो एसोसिएशन के शीर्ष ग्राहकों की मेजबानी की.

पिता-पुत्र एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आए

इस मैच के दौरान एक खास बात यह रही कि मु्काबले की दो अलग-अलग टीमों से पिता और पुत्र एक-दूसरे के खिलाफ पोलो खेलते नजर आए. दरअसल मेयो उदयपुर एलुमनाई के पोलो खिलाड़ी रणशेर सिंह राठौड़ और मेयो जयपुर एलुमनाई के पोलो खिलाड़ी दिव्यराज सिंह राठौड़ पिता-पुत्र है. जो एक-दूसरे के खिलाफ पोलो खेलते नजर आए. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close