प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अगस्त को आ रहे हैं जोधपुर, गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- मारवाड़ के लोग हैं उत्साहित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अगस्त को राजस्थान के जोधपुर में आने वाले हैं. गजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि पीएम मोदी ने जोधपुर क्यों आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 25 अगस्त को जोधपुर आने वाले हैं. उन्होंने कहा पीएम मोदी के आगमन को लेकर मारवाड़ के लोग उत्साहित हैं और उनका स्वागत करने के लिए आतुर हैं. सोमवार को सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में शेखावत ने इस बारे में जानकारी दी है. वहीं केंद्रीय मंत्री ने रक्षाबंधन को लेकर लोगों को संदेश दिया. जबकि प्रदेश में हुए नाबालिग अबोध बच्ची के रेप मामले में भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने  कहा कि राजस्थान उच्च न्यायालय की स्थापना के 75 वर्ष पूरे हुए हैं. अब उच्च न्यायालय अमृतकाल में प्रवेश कर रहा है. अमृतकाल की इस बेला पर प्रधानमंत्री जी के सानिध्य में पिछले वर्ष हुए कार्यक्रमों का समापन होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जोधपुर के लोग प्रधानमंत्री जी का स्वागत करने के लिए आतुर हैं.

Advertisement

रेप आरोपी को मिलेगी कठोर सजा

जोधपुर में अबोध बालिका से दुष्कर्म की घटना पर शेखावत ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. जोधपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया. मैंने निर्देश दिया है कि आरोपी को सख्त सजा मिले और तुरंत सजा का प्रावधान हो. उन्होंने कहा कि मैं यह मानता हूं कि आने वाले समय में जिस तरह से प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत की न्याय संहिता को स्थापित किया गया है, जिसमें त्वरित फैसले हों और पीड़ित को न्याय मिले, इसका विधान किया गया है. पोक्सो कानून और अबोध बच्चों के साथ ऐसी हैवानियत के अपराधियों को कठोरता सजा का प्रावधान है. 

Advertisement

शेखावत ने उदयपुर की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सभी लोगों से शांति और व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो, ऐसा सुनिश्चित किया जाए, ऐसा प्रशासन से आग्रह करता हूं. 

Advertisement

रक्षाबंधन की शुभकामनाएं देते हुए शेखावत ने कहा कि त्योहारों की सुधीर श्रृंखला में रक्षाबंधन का त्योहार एक कौस्तुभ मणि के रूप में है. हम सब लोग राष्ट्र, प्रकृति, पर्यावरण, धर्म, संस्कृति और जीव-जंतुओं के संरक्षण का संकल्प लें.

यह भी पढ़ेंः जिंदगी की जंग हार गया उदयपुर का 'देवराज', बहन पहुंची थी राखी बांधने