विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Priyanka Gandhi Dausa Visit: राजस्थान पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीली लुगड़ी पहनाकर किया स्वागत

प्रियंका गांधी आज एक बड़ी सभा को संबोधित करने के लिए दिल्ली से राजस्थान आयीं हैं. पिछले एक महीने में प्रियंका गांधी का राजस्थान में यह दूसरा दौरा है.

Read Time: 4 min
Priyanka Gandhi Dausa Visit: राजस्थान पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीली लुगड़ी पहनाकर किया स्वागत
प्रियंका गांधी पहुंची राजस्थान
जयपुर:

Dausa News: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज एक बड़ी सभा को संबोधित करने के लिए दिल्ली से राजस्थान आई हैं. उनकी ये सभा दौसा जिले में सिकराय के कांदोली में होने जा रही है, जिसमें शामिल होने के लिए सचिन पायलट (Sachin Pilot) कुछ समय पहले ही पहुंच चुके हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) दिल्ली से प्रियंका के साथ ही हेलीकॉप्टर में आए हैं. धीरज गुर्जर भी उनके साथ मौजूद हैं, और उन्होंने पीली लुगड़ी पहनाकर प्रियंका का स्वागत किया है.

सचिन पायलट ने किया सभा को संबोधित

सचिन पायलट ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसी से मनभेद हो तो उसको भूलकर उसे याद करें जो राहुल गांधी ने कहा था कि नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलना है, जिससे दौसा जिले में कांग्रेस पार्टी की जीत हो सके. मुख्यमंत्री गहलोत के संबोधन के दौरान लगे सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगने लगे तब सचिन पायलट ने मंच से कार्यकर्ताओ को किया मना किया. बता दें कि सचिन पायलट वर्ष 2004 में दौसा से सांसद रह चुके हैं.

'तुम मांगते थक जाओगे मैं देता नहीं थकूंगा'

गहलोत ने कहा कि 'तुम मांगते थक जाओगे मैं देता नहीं थकूंगा' जिलों का जिक्र करते कहा जिला बनने से विकास होता है,  बच्चा पैदा होने के बाद बड़ा होने में समय लगाता है. ईसरदा का जिक्र करते हुए CM ने कहा कि दौसा जिले में ईसरदा का पानी दौसा जिले को पहले पानी मिलेगा और ईसरदा का काम तेजी से चालू है. सीएम गहलोत ने कहा बजट के दौरान दौसा जिले में विकास कार्यों को आमजन को बताया योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि सीपी जोशी चुनाव धोषणा पत्र तैयार कर रहे. योजनाओं की गारंटी मिलेगी. गहलोत ने आगे कहा लोकतंत्र खतरे में है सचिन पायलट ने जो कहा सब मनभेद को भूलाकर एक जुट होकर चुनाव लडना है. गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधाते अग्निवीर का जिक्र किया एक पंजाब हुए शहीद अग्निवीर तहत भर्ती हुआ उसे सैन्य सम्मान नहीं मिला.

मंहगाई को लेकर प्रियंका ने बीजेपी पर ने साधा निशाना

प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंहगाई को लेकर भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने भाजपा द्वारा किए जा रहे प्राइवेटाइजेशन का विरोध किया. साथ ही प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा में नेता आपस में लड़ रहें है और कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर मंच पर बैठी है. प्रियंका गांधी ने कहा कि भाजपा की नीति है गरीबों से खींचना और अपने मित्रों का सिंचना राजस्थान का ये रिवाज बदल डालो राजस्थान में इस बार आंख खोलकर वोट दें. 

कार्यक्रम में ये भी रहें मौजूद

सभा स्थल पर कांग्रेस के सभी कद्दावर नेता प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सीपी जोशी, टीकाराम जूली, मुरारी लाल मीणा, भंवर सिंह भाटी, परसादी मीणा, जी आर खटाणा, ममता भूपेश जैसे तमाम वरिष्ट नेता मौजूद है.

बता दें कि कांग्रेस द्वारा ईआरसीपी के मुद्दे पर बीजेपी को घेरने के लिए निकाली जा रही जन जागरण यात्रा का आज समापन है, इसी अवसर पर जनता को संबोधित करने के लिए, प्रियंका हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पर पहुंच चुकी हैं. टोंक के साथ ही दौसा को भी सचिन पायलट का गढ़ कहा जाता है क्योंकि वर्तमान में पायलट टोंक से विधायक हैं, जबकि दौसा से वे पूर्व सांसद रह चुके हैं. प्रियंका गांधी की पहली जनसभा टोंक में हुई थी, जबकि दूसरी जनसभा आज दौसा में होने जा रही है. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि पूर्वी राजस्थान में सचिन पायलट के गढ़ को ओर मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी की ये जनसभा करवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी के राजस्थान दौरे से बढ़ी सियासी हलचल! आज पायलट के गढ़ में करेंगी जनसभा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close