विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Rajasthan Election 2023: प्रियंका गांधी के राजस्थान दौरे से बढ़ी सियासी हलचल! आज पायलट के गढ़ में करेंगी जनसभा

कांग्रेस ने 16 अक्टूबर करे ERCP यात्रा की शुरुआत की थी, जिसका आज समापन दौसा में होने जा रहा है. वर्तमान में दौसा जिले की चारों विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में हैं. ऐसे में प्रियंका गांधी आज ओबीसी आरक्षण मामले पर केंद्र सरकार पर जुबानी हमला कर सकती हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: प्रियंका गांधी के राजस्थान दौरे से बढ़ी सियासी हलचल! आज पायलट के गढ़ में करेंगी जनसभा
प्रियंका गांधी का राजस्थान दौरा
जयपुर:

Rajasthan Assembly Election 2023: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) आज एक बड़ी सभा को संबोधित करने के लिए दिल्ली से राजस्थान आ रही हैं. उनकी ये सभा सिकराय के कांदोली में होने जा रही है, जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

ईआरसीपी यात्रा का समापन

कांग्रेस द्वारा ईआरसीपी के मुद्दे पर बीजेपी को घेरने के लिए निकाली जा रही जन जागरण यात्रा का आज समापन भी है, इसी अवसर पर प्रियंका 12:55 बजे हेलीकॉप्टर से सभा स्थल पर पहुंचेंगी, और जनता को संबोधित करेंगी. सीएम अशोक गहलोत भी दिल्ली से प्रियंका गांधी के साथ ही सभा स्थल पर पहुंचेंगे.

इसी गांव में रुके थे राहुल गांधी

प्रियंका गांधी की राजस्थान में निवाई के बाद दौसा में यह दूसरी जनसभा होगी. इस जनसभा के लिए जिस स्थान को फाइनल किया गया है ये वही गांव है जहां भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी और यात्रियों को रोका गया था. आज प्रियंका भी यहीं से बीजेपी को ईआरसीपी के मुद्दे पर घेरती नजर आएंगी. इसीलिए सभी की निगाहें इसी जनसभा पर टिकी हुई हैं.

पायलट का गढ़ होगा मजबूत!

टोंक के साथ ही दौसा को भी सचिन पायलट का गढ़ कहा जाता है क्योंकि वर्तमान में पायलट टोंक से विधायक हैं, जबकि दौसा से वे पूर्व सांसद रह चुके हैं. प्रियंका गांधी की पहली जनसभा टोंक में हुई थी, जबकि दूसरी जनसभा आज दौसा में होने जा रही है. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि पूर्वी राजस्थान में सचिन पायलट के गढ़ को ओर मजबूत करने के लिए प्रियंका गांधी की ये जनसभा करवाई जा रही है.

क्या है ERCP का मुद्दा?

पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों से ईआरसीपी परियोजना जुड़ी है. ईआरसीपी एक महत्वाकांक्षी परियोजना है जो लगभग दो लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधाओं को बढ़ाने में मदद करेगी और दौसा सहित पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की पेयजल समस्याओं का समाधान करेगी. ईआरसीपी के अंतर्गत आने वाले अन्य जिले जयपुर, झालावाड़, बारां, कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, अजमेर, टोंक, करौली, अलवर, धौलपुर और भरतपुर हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close