स्पा सेंटर पर ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस अंदर का नजारा देख हुई दंग, यूट्यूब पत्रकारिता की आड़ में चला रहा था 'डर्टी गेम'

यूट्यूब पत्रकारिता की आड़ में स्पा सेंटर से देह व्यापार का गंदा खेल चला रहे एक कथित पत्रकार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला राजस्थान के बालोतरा जिले का है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

यूट्यूब पत्रकारिता की आड़ में कई तरह के गोरख धंधे भी चल रहे हैं. इसका एक ताजा उदाहरण राजस्थान से सामने आया है. जहां पुलिस ने देहव्यापार में लिप्त एक स्पा सेंटर को सीज करते हुए कथित यूट्यूब पत्रकार सहित 4 लोगों को पकड़ा है. मामला राजस्थान के बालोतरा जिले का है. जहां पुलिस ने लंबे समय से देह व्यापार की मिल रही शिकायतों के बाद देर रात एक स्पा सेंटर पर छापा मारा. पुलिस ने स्पा सेंटर से दो युवतियों सहित 2 युवकों को हिरासत में लिया. पुलिस ने जसोल सर्किल पर लवली स्पा की मिल रही शिकायतों पर इस कार्यवाही को अंजाम दिया. 

मिली जानकारी के अनुसार देर रात डीएसपी मनीष गुर्जर के नेतृव में स्पा सेंटर पर एक कांस्टेबल को डमी ग्राहक भेजकर देहव्यापार की तस्दीक करवाई. कांस्टेबल की पुख्ता सूचना मिलने पर डीएसटी टीम, बालोतरा व जसोल थाना पुलिस मौके पर पहुची और स्पा सेंटर से दो युवतियों को हिरासत में लिया. युवतियों के साथ स्पा सेंटर से एक युवक भी गिरफ्तार किया. स्पा सेंटर पर काम करने वाली युवतियों के बताए ठिकाने पर स्पा सेंटर संचालक को भी गिरफ्तार कर इस कार्यवाही को अंजाम दिया.

Advertisement

पत्रकारिता की आड़ में अनैतिक कार्य

एसपी कुंदन कंवरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बालोतरा के जसोल सर्किल पर एक स्पा सेंटर की शिकायत मिली थी कि वहां अनैतिक कार्य यानी देह व्यापार हो रहा है. जिस पर डीएसपी मनीषा गुर्जर के नेतृव मे टीम गठित कर कार्यवाही को अंजाम दिया गया. स्पा संचालक महिपाल चारण पुत्र हिंगलाजदान जो खुद को पत्रकार बताता है उसे गिरफ्तार किया गया.  साथ ही उसके साथी धनजय राम पुत्र श्रीराम वाल्मीकि को गिरफ्तार किया है. वहीं डिटेन की गई युवतियों से भी पूछताछ जारी है. एसपी ने कहा बालोतरा के अन्य स्पा सेंटरों की जांच की जा रही है अगर कोई अनियमितता मिलती है तो कार्यवाही की जाएगी.

Advertisement

बालोतरा में फलफूल रहा स्पा का कारोबार

गौरतलब है कि बालोतरा में स्पा सेंटरों की आड़ में अवैध देह व्यापार का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है. पचपदरा में रिफाइनरी के आसपास, जोधपुर रोड, बालोतरा के नया बस स्टैंड, जसोल सर्किल सहित अन्य जगहों पर दर्जनों स्पा सेंटर हैं. इन स्पा सेंटरो की आड़ में देह व्यापार का डर्टी गेम चलने की शिकायत लगातार पुलिस को मिल रही है. पुलिस ने पहले भी पचपदरा, जोधपुर रोड व बालोतरा में इन स्पा सेंटरों पर कार्यवाही करते हुए इस व्यापार में शामिल युवक व युवतियों के खिलाफ कार्यवाही की. लेकिन कुछ समय बाद जगह बदल कर यही लोग वापस इसी गन्दे खेल को शुरू कर रहे है.

यह भी पढ़ें - स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, ग्राहक बनकर पुलिस ने दो महिला सहित 3 को किया गिरफ्तार

Advertisement