Rajasthan: सरकारी अस्पताल में ट्रेनी सहायक नर्स से छेड़छाड़ करने वाले नर्सिंग अधिकारी पर गिरी गाज, पीड़िता अस्पतल में भर्ती

Rajasthan: राजस्थान के चुरू जिले में 'वार्ड ब्वॉय' के पद पर कार्यरत महिला कर्मचारी से छेड़छाड़ करने के आरोप में एक नर्सिंग अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan: पीड़िता ने 17 अगस्त को अपने घर पर जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी.उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसका इलाज चल रहा है. चुरू के पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर नर्सिंग अधिकारी सुभाष चंद्र सिहाग के खिलाफ 18 अगस्त को दूधवाखारा थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

नर्सिंग अधिकारी सुभाष चंद्र सिहाग सस्पेंड 

उन्होंने बताया कि आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है.राज्य की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि चिकित्सा मंत्री के निर्देश पर विभाग ने तुरंत प्रभाव से नर्सिंग अधिकारी सुभाष चंद्र सिहाग को निलंबित कर दिया है. 

मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि चिकित्सा मंत्री के निर्देश पर विभाग ने तुरंत प्रभाव से नर्सिंग अधिकारी सुभाष चंद्र सिहाग को निलंबित कर दिया है

युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर किया था सुसाइड का प्रयास 

चूरू के सरकारी अस्पताल में 20 वर्षीय दलित युवती से सरकारी अस्पताल मे छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड का प्रयास किया था. उसकी हालत गंभीर हुई तो गंभीर हालत में परिजन युवती को राजकीय भरतिया अस्पताल के आपातकालीन वार्ड लेकर पहुंचे. युवती की गंभीर हालत होने पर उसे अस्पताल के ही MICU वार्ड में भर्ती किया है.

इमरजेंसी वार्ड में कर रही थी ट्रेनिंग

घटना की जानकारी मिलने पर दूधवाखारा थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची. युवती के पर्चा बयान लेने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया था.  अस्पताल में उपचाराधीन दूधवाखारा थाना इलाके की 20 वर्षीय युवती ने दर्ज मामले मे बताया कि वह GDA की स्टूडेंट है, जिसकी गवर्मेंट अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में ही ट्रेनिंग चल रही है. पीड़िता ने बताया कि वह 15 अगस्त को ट्रेनिंग के लिए ड्यूटी पर आई हुई थी. 

Advertisement

स्टोर से सामान लाने के बहाने ले गया 

आपातकालीन वार्ड के नर्सिंग इंचार्ज सुभाष सिहाग ने आपातकालीन वार्ड में ही दूसरी मंजिल पर बने स्टोर से सामान लाने को कहकर साथ ले गया और वहाँ ले जाकर उसके साथ जबरदस्ती और छेड़छाड़ की. पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने एससी-एसटी और छेड़छाड़ की संगीन धाराओं मे मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी है.