विज्ञापन

रेलवे ट्रैक बाधित करने वालों के खिलाफ बन रही रिपोर्ट, रेल राज्य मंत्री ने दी यह बड़ी चेतावनी

रेलवे ट्रैक को बाधित करने वाले के खिलाफ रेल राज्य मंत्री ने चेतावनी दी है. उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों के खिलाफ चेतावनी जारी की जा रही है. 

रेलवे ट्रैक बाधित करने वालों के खिलाफ बन रही रिपोर्ट, रेल राज्य मंत्री ने दी यह बड़ी चेतावनी
रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू

Rajasthan News: ट्रेन में सैकड़ों सवारियों के जान के साथ खिलवाड़ करने वाले आए दिन पटरियों पर कुछ रखकर अराजकता करते हैं. देश के अलग-अलग हिस्से से रेलवे ट्रैक पर भारी भरकम चीजें रखकर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिशें हो रही हैं. यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या यह कोशिशें संगठित रूप से हो रही हैं या इसके पीछे अराजक तत्व हैं. इस मामले पर केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि लोगों को इन घटनाओं से घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि बहुत स्पष्टता के साथ कहना चाहूंगा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. इसे रोकने में हम सक्षम हैं. हम इन कोशिशों को कामयाब नहीं होने देंगे.

तैयार की जा रही रिपोर्ट

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि हमारे पास इनपुट हैं कि कौन ऐसा कर रहे हैं. होम मिनिस्ट्री के पास डिटेल है. हम लोगों को सुरक्षित रखेंगे, यह वादा है. बहुत ज्यादा मामलों में स्थानीय स्तर के शरारती तत्व हैं. कई बार इंटरटेनमेंट के लिए ऐसा करते हैं. कई बार मीडिया में चीजें देखकर लोग ऐसा करते हैं. खबरों में आने के लिए ऐसा करते हैं. उन्हें पता नहीं है कि उनके इस एक्शन से क्या हो रहा है. इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है. 

50 से ज्यादा अमृत भारत ट्रेनों का होगा संचालन

केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि हम रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये खर्च करने वाले हैं. अगले एक साल में रेलवे की तस्वीर बदल जायेगी. हम जेनरल बोगी और स्लीपर बोगी वाली अमृत भारत ट्रेन शुरू करने वाले हैं. ऐसी 50 ट्रेनें चलेंगी.

खिलाड़ियों को बेहतर माहौल उपलब्ध कराएगा रेलवे

रेलवे की नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के उद्घाटन में पहुंचे बिट्टू ने खिलाड़ियों के लिए कई ऐलान किए. उन्होंने बताया कि 40 करोड़ 50 लाख की लागत से गणपति नगर में अगले 2 साल में इंडोर स्टेडियम तैयार होगा. यहां अलग अलग स्पोर्ट्स से जुड़े प्लेयर प्रैक्टिस कर पाएंगे. यहां रेलवे से बाहर के खिलाड़ी भी आकार प्रैक्टिस कर पाएंगे और रेलवे उनके कोचिंग की व्यवस्था भी करेगा.

उन्होंने कहा कि 29 स्पोर्ट्स इवेंट रेलवे कराती है. इनमें हम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को रेलवे की तरफ से ट्रेनिंग दें. इसकी कोशिश कर रहे हैं. स्पोर्ट्स इक्विपमेंट काफी महंगे हैं. उन्हें यह कैसे मुहैया कराया जा सकता है. इसके लिए भी प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए मिनिस्ट्री में भी हम कुछ बदलाव करेंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में महिला डॉक्टर से ठगी, वाट्सऐप बना खतरा, ठगों ने पूरी रात किया डिजिटल अरेस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किरोड़ी लाल का RAS परीक्षा 2018 पर बड़ा खुलासा, RPSC के पूर्व चेयरमैन शिवसिंह राठौड़ पर गंभीर आरोप
रेलवे ट्रैक बाधित करने वालों के खिलाफ बन रही रिपोर्ट, रेल राज्य मंत्री ने दी यह बड़ी चेतावनी
Jaipur Heritage Municipal Corporation Mayor Munesh Gurjar suspended UDH Minister gives approval letter issued
Next Article
जयपुर हेरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर निलंबित, UDH मंत्री ने दी मंजूरी, जारी हुआ लेटर
Close