विज्ञापन

राजस्थान में महिला डॉक्टर से ठगी, वाट्सऐप बना खतरा, ठगों ने पूरी रात किया डिजिटल अरेस्ट

Rajasthan cyber राजस्थान में महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट कर उनसे 6 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है.

राजस्थान में महिला डॉक्टर से ठगी, वाट्सऐप बना खतरा, ठगों ने पूरी रात किया डिजिटल अरेस्ट

Rajasthan News: जोधपुर शहर में एक बार फिर महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट का शिकार बनाते हुए साइबर ठग ने 6 लाख रूपये उड़ा लिए. उन्हें वाट्सऐप कॉल किया गया. इस बार डेंटल डॉक्टर को शिकार बनाया गया है. अभी कुछ रोज पहले मेडिकल कॉलेज की रिटायर्ड प्रिंसिपल को भी डिजिटली अरेस्ट कर 87 लाख की ठगी की जा चुकी है. जिसका बड़े स्तर पर जांच चल रही है. ताजा मामला राजधानी जयपुर के सिरसी रोड हाल व्यास डेंटल कॉलेज की डॉक्टर न्रमता माथुर पुत्री देव आनंद माथुर की तरफ से कुड़ी भगतासनी थाने में यह रिपोर्ट दी गई है.

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के अनुसार 20 सितंबर को वक्त 04.15 शाम को उनके 2 वाटसएप्प नंबर पर वीडियो कॉल आया. जिसमें आदमी दिखाई दे रहा था, जिसने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी. उसने अपना नाम विजय खन्ना बताया और बोला कि आपके नाम का एक खाता केनरा बैंक मुंम्बई में खोला गया. आपके खाते में अनाधिकृत रूप से पैसा आया है. 

जालसाझों ने डॉक्टर को अस्पताल से सीधा घर चले जाने के लिए कहा और किसी को कुछ भी बताने से मना किया. फिर उसने वाट्सऐप पर नरेश गोयल मनी लॉड्रिंग केस के दस्तावेज की दो कॉपी भेजी. जिसमें लिखा था कुल 247 एटीएम कार्ड बरामद हुए है, जो अलग-अलग कार्ड होल्डर के नाम के है और सीबीआई इसकी जांच कर रही है. यह जांच आकाश कुलकर्णी द्वारा निर्मित की गई है.

जालसाझों ने उसने सर्विलांस रूल्स एंड रेगुलेशन का PDF भेजा और वाट्सएप विडियो कॉल ऑन रखने को बोलते हुए किसी से बात नहीं करने की बात कही. अगर किसी से बात करना है तो वाट्सएप कॉल ऑन करके बात करनी है. उसके बाद उसने बोला कि आप पूरी रात वीडियो कॉल ऑन करके हमारे सामने रेस्ट करोगी और बोला कि आपको 24 घंटे के लिए डिजिटल अरेस्ट पर रखा जा रहा है.

डॉक्टर को किया डिजिटल अरेस्ट

आरोपी द्वारा पूरी रात वीडियों कॉल ऑन रखा गया. 21 सितंबर की सुबह 8.55 मिनट पर वाटसएप्प नंबर पर वीडियो कॉल आया, जिसने अपना नाम ऑफिसर विजय खन्ना बताया. शातिर ने पहले 6 लाख रुपये धोखे से अपने खाते में मंगवा लिए. साथ ही डॉक्टर नम्रता माथुर के दूसरे अकाउंट से 06 लाख रुपये दूसरे अकाउंट में भेजने को कहा गया. इस पर नम्रता माथुर को शक हो गया कि उन्हें डिजिटल अरेस्ट किया गया है और साइबर ठगी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- रवनीत सिंह बिट्टू ने फिर राहुल गांधी के खिलाफ उगला आग, इस बार 'युवा सिख' को लेकर दिया बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रवनीत सिंह बिट्टू ने फिर राहुल गांधी के खिलाफ उगली आग, इस बार 'युवा सिख' को लेकर दिया बयान
राजस्थान में महिला डॉक्टर से ठगी, वाट्सऐप बना खतरा, ठगों ने पूरी रात किया डिजिटल अरेस्ट
mayo college of ajmer defeats harvard university in polo first indian school to get invitation
Next Article
राजस्थान के मेयो कॉलेज ने रचा इतिहास, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी को पोलो मैच में हराया
Close