विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

रेलवे ने शुरू की सवाई माधोपुर और कोटा के बीच नई मेमू ट्रेन सेवा, इन स्टेशनों पर रहेगा स्टॉपेज

रेल प्रशासन ने जनप्रतिनिधियों और जनता की मांग पर कोटा और सवाई माधोपुर के बीच नई मेमू ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया गया है. यह नई मेमू ट्रेन कोटा-सवाई माधोपुर-कोटा के बीच 26 सितंबर से नियमित रूप से चलेगी. इसमे मेमू ट्रैन में कुल 08 कोच होंगे.

Read Time: 2 min
रेलवे ने शुरू की सवाई माधोपुर और कोटा के बीच नई मेमू ट्रेन सेवा, इन स्टेशनों पर रहेगा स्टॉपेज
भारतीय रेलवे (प्रतीकात्मक फोटो )
KOTA:

कोटा और सवाई माधोपुर के लोगों को रेलवे ने सौगात दी है. रेल प्रशासन ने जनप्रतिनिधियों और जनता की मांग पर कोटा और सवाई माधोपुर के बीच नई मेमू ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया गया है. यह नई मेमू ट्रेन कोटा-सवाई माधोपुर-कोटा के बीच 26 सितंबर से नियमित रूप से चलेगी. इसमे मेमू ट्रैन में कुल 08 कोच होंगे.

उद्घाटन मेमू स्पेशल गाड़ी संख्या 06633 कोटा-सवाई माधोपुर (उद्घाटन सेवा)

नई मेमू ट्रेन के शुभारम्भ में गाड़ी संख्या 06633 उद्घाटन मेमू स्पेशल, कोटा से सोमवार, 25 सितम्बर को शाम 07:25 बजे प्रस्थान कर सभी स्टेशनों पर हाल्ट कर सवाई माधोपुर रात 09:40 बजे पहुंचेगी.

 नियमित नई मेमू गाड़ी संख्या 06621/06621 कोटा-सवाई माधोपुर-कोटा (नियमित सेवा) 

गाड़ी संख्या 06621 कोटा से सवाई माधोपुर के शाम 07:25 बजे प्रस्थान कर सभी स्टेशनों पर रूकते हुए सवाई माधोपुर रात 09:40 बजे पहुंचेगी एवं वापसी में गाड़ी संख्या 06622 सवाई माधोपुर से सुबह 04:30 बजे प्रस्थान कर सभी स्टेशनों पर हाल्ट कर सुबह 06:55 बजे कोटा पहुंचेगी.

मेमू ट्रेन गुड़ला , केशोरायपाटन, अरनेठा, कापरेन, घाट का वराना, लबान, लाखेरी, इन्द्रगढ, अमली, रवांजना डूंगर एवं कुशतला स्टेशनों पर रुकेगी.

यहां रहेगा स्टॉपेज 

यह मेमू गाड़ी दोनों दिशाओं में कोटा-सवाई माधोपुर-कोटा के मध्य गुडला, केशोरायपाटन, अरनेठा, कापरेन, घाट का वराना, लबान, लाखेरी, इन्द्रगढ, अमली, रवांजना डूंगर एवं कुशतला स्टेशनों पर रुकेगी .इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक / जनसम्पर्क अधिकारी रोहित मालवीय ने बताया कि स्थानीय यात्रियों को नई मेमू ट्रेन के संचालन से आवागमन में राहत मिलेगी.

मालवीय ने बताया कि इस संबंध में सर्व-संबधित स्टेशनों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है. यात्रियों से अनुरोध है कि मेमू ट्रेन की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशन, एनटीईएस, रेल मदद 139 एवं ऑनलाइन प्राप्त कर यात्रा करे.

ये भी पढ़ें-पीएम मोदी ने राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, उदयपुर-जयपुर रूट पर चलेगी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close