विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 24, 2023

पीएम मोदी ने राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, उदयपुर-जयपुर रूट पर चलेगी

Vande Bharat Express: वंदे भारत ट्रेनें देशभर में कनेक्टिविटी में सुधार और रेल यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में एक कदम हैं. आज पीएम मोदी ने 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Read Time: 2 min

वंदे भारत ट्रेन

CHITTORGARH:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को एक साथ 11 राज्यों को 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए रवाना दिखाया. इन 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक राजस्थान के लिए हैं. जो उदयपुर से जयपुर के बीच चलेगी. दोपहर एक बजे चित्तौड़गढ़ रेलवे जंक्शन पर पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये उदयपुर-जयपुर वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन किया.

उदयपुर से जयपुर के बीच चलने वालें वंदे भारत ट्रेन के उद्घाटन को लेकर चित्तौड़गढ़ रेलवे जंक्शन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में चित्तौड़गढ़ के सांसद और राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के अलावा रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे ..

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रवाना की गई 9 वंदे भारत ट्रेनों में उदयपुर-जयपुर, तिरुनेलवेली-चेन्नई, हैदराबाद- बैंगलुरु, विजयवाड़ा- चैन्नई, पटना-हावड़ा, कासरगोड़- तिरुवनंतपुरम, राउरकेला-पूरी, रांची- हावड़ा और जामनगर- अहमदाबाद ट्रेन शामिल हैं. ये 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देश के 11 राज्यों से होकर गुजरेंगी.

गौरलतब है राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन का रूट जयपुर से उदयपुर होगा. वंदे भारत ट्रेन आने से अब जयपुर और उदयपुर के बीच 390 किलोमीटर की दूरी महज़ साढ़े चार घंटे में पूरी हो जाएगी. 9 वंदे भारत ट्रेन राष्ट्र को समर्पित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि वो दिन दूर नहीं जब वंदे भारत ट्रेन देश के हर हिस्से को जोड़ देगी.

ये भी पढ़ें-Vande Bharat Express: उदयपुर से जयपुर के लिए चलेगी प्रदेश की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस, 6 घंटे में पूरा होगा सफर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close