विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Bribery Case: राजस्थान में ACB का बड़ा एक्शन, दूद कलेक्टर के आवास की देर रात हुई तलाशी, पटवारी भी मुश्किल में फंसे

ACB Search in Dudu Collector Residence: 21 लाख रुपये की रिश्वत के एक मामले में शुक्रवार देर रात एंटी करप्शन ब्यूरो ने दूदू कलेक्टर के आवास और तहसील परिसर में तलाशी अभियान चलाया.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Bribery Case: राजस्थान में ACB का बड़ा एक्शन, दूद कलेक्टर के आवास की देर रात हुई तलाशी, पटवारी भी मुश्किल में फंसे
एसीबी ने दूदू कलेक्टर के आवास की ली तलाशी.
जयपुर:

Rajasthan News: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने शुक्रवार देर रात कथित रिश्वतखोरी के एक प्रकरण में दूदू के जिलाधिकारी (Dudu DC) हनुमान मल ढाका (IAS Hanuman Mal Dhaka) और पटवारी हंसराज (Hansraj) के खिलाफ मामला दर्ज कर जिलाधिकारी के आवास तथा तहसील कार्यालय की तलाशी ली.

25 लाख की मांग, 21 में तय हुई डील

एसीबी के उप महानिरीक्षक डॉ. रवि ने एक बयान में बताया कि परिवादी द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई की दूदू कस्बे में उनकी कंपनी के नाम से 204 बीघा जमीन में से कुछ खसरे तालाब/पाल क्षेत्र में होने के कारण रूपांतरण करवाए जाने की बात को लेकर एक शिकायत जिलाधिकारी के पास गई थी. उन्होंने बताया कि इस पर कार्रवाई नहीं करने के एवज में दूदू के जिलाधिकारी और पटवारी द्वारा परिवादी से 25 लाख रुपये की मांग कर परेशान किया जा रहा था और बाद में 21 लाख रुपये लेना तय हुआ.

7.5 लाख कलेक्टर ने बंगले पर मंगवाए

परिवादी ने 21 लाख रुपये देने में असमर्थता जाहिर की तो बाद में 15 लाख रुपये लेना तय हुआ. एसीबी अधिकारी ने बताया कि तय रकम में से 7.5 लाख रुपये कलेक्टर द्वारा अपने डाक बंगले पर मंगवाया जाना ‘रिकॉर्डिड' बातचीत में स्पष्ट हुआ। ब्यूरो ने प्रारंभिक जांच में दूदू के जिलाधिकारी हनुमान मल ढाका और पटवारी हंसराज द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने की बात का सत्यापन करने के बाद दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

RAS के अधिकारी रह चुके हैं ढाका

अदालत से तलाशी के लिए वारंट लेकर एसीबी जिलाधिकारी दूदू के डाक बंगले और तहसील कार्यालय पहुंची और वहां की तलाशी ली जो कि शुक्रवार देर रात तक जारी रही. राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के अधिकारी रह चुके ढाका को पिछले साल भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में पदोन्नत किया गया था.

ये भी पढ़ें:- Explainer: राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट पर 'जातिवाद' में बदला 'वर्चस्व की लड़ाई' का संघर्ष!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Watch: घर की दीवार की लड़ाई, बुजुर्ग दंपति से बदसलूकी का वीडियो हुआ वायरल
Rajasthan Bribery Case: राजस्थान में ACB का बड़ा एक्शन, दूद कलेक्टर के आवास की देर रात हुई तलाशी, पटवारी भी मुश्किल में फंसे
Dausa Road Accident: 20 injured after bus carrying pilgrims overturns in Rajasthan
Next Article
Dausa Bus Accident: चार धाम यात्रा से लौट रहे तीर्थयात्रियों की बस हादसे का शिकार, नींद की झपकी के बाद मची चीख-पुकार
Close
;