झारखंड के बाद राजस्थान में ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली-मुंबई रूट पर हुआ हादसा

झारखंड में भीषण रेल हादसे के बाद बूंदी में 3 डिब्बे पटरी से उतर गए. राजस्थान में यह हादसा दिल्ली-मुंबई रूट पर पर हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Train Accident: झारखंड में भीषण रेल हादसा के बाद मंगलवार को राजस्थान में भी ट्रेन के डिरेल होने की घटना सामने आई है. बूंदी जिले में दिल्ली-मुंबई रूट पर मालगाड़ी के 3-4 डिब्बे पटरी से उतर गए. बताया जा रहा है कि गुडला रेलवे स्टेशन के पास का मामला है. डिब्बे पटरी से उतरने के बाद उस रूट पर यातायात प्रभावित हुआ है. हनुमानगड़ सहित कई पैसेंजर ट्रेन अटक गईं. मौके पर राहत बचाव का काम जारी है.  

दिल्ली-मुंबई रूट पर पटरी से उतरे डिब्बे

जानकारी के अनुसार, जिले के केशवरायपाटन थाना इलाके से होकर गुजर रही दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर मंगलवार देर शाम करीब सवा पांच बजे कोटा से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी की करीब 3-4 डिब्बे गुड़ला रेलवे स्टेशन के समीप बेपटरी हो गई. डिब्बों में ऑटोमोबाइल संबंधित सामान लोड थे. हादसे की सूचना पर आसपास के लोगो की भीड़ जमा हो गई. मौके पर राहत बचाव का काम जारी है. खास बात है कि इन दिनों दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर कोटा मंडल में वंदे भारत का ट्रायल भी चल रहा है. 

झारखंड रेल हादसे में 2 की मौत

इससे पहले झारखंड में भी सुबह करीब 4 बजे बड़ा रेल हादसा हो गया. हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस (12810) के 18 डिब्बे पटरी से उतर (Train Derailed) गए. ये ट्रेन हावड़ा से मुंबई जा रही है. इस भीषण रेल हादसे में इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. ट्रेन पटरी से उतरने की घटना मंगलवार तड़के करीब 3:45 बजे चक्रधरपुर डिवीजन के राजखरसवां वेस्ट आउटर और बाराबंबू के बीच चक्रधरपुर के पास हुई. 

झारखंड रेल हादसे को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे के ट्रेन प्रबंधक, मोहम्मद रेहान ने बताया कि तड़के करीब 3.39 बजे ट्रेन पटरी से उतर गई. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. यह घटना उस दौरान हुई जब डाउन लाइन पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. उस दौरान हावड़ा -सीएसएमटी एक्सप्रेस 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी. हादसे सेअपलाइन प्रभावित हुई है...''

Advertisement

यह भी पढे़ं- Train Bomb Threat: जम्मू-राजस्थान के बीच चलने वाली ट्रेन में बम की धमकी, सोमनाथ एक्सप्रेस को पंजाब में रोका