नौकरी के इंतजार में बैठे राजस्थान के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RPSC ने निकाली भर्ती; देखें डिटेल

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
RPSC (फाइल फोटो)

RPSC Jobs: राजस्थान में नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. लोकसभा चुनाव खत्म होते राजस्थान सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार का पिटारा खोल दिया है. शुक्रवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग ने विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया. इस भर्ती प्रक्रिया में सहायक निदेशक के 9 पद, सार्वजनिक निर्माण विभाग में सहायक परीक्षण अधिकारी के 4 पद और भू-जल विभाग में जूनियर केमिस्ट के 1 पद भरे जाएंगे.

कब से शुरु होगा आवेदन

आयोग के सचिव राम निवास मेहता ने बताया कि सहायक निदेशक के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 जून से शुरू होगी, जो 18 जुलाई 2024 की रात 12 बजे तक चलेगी. वही, जूनियर केमिस्ट के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 जून से 23 जुलाई 2024 की रात्रि 12 बजे तक होगा. इसके अलावा सहायक परीक्षण अधिकारी के पदों के लिए 27 जून से 26 जुलाई 2024 की रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. 

प्रोग्रामर के पदों पर भर्ती के लिए दोबारा आवेदन 

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख व स्थान के बारे आगे जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा प्रोग्रामर (सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग) के पदों में वृद्धि के बाद दोबारा ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. अब अभ्यर्थी प्रोग्रामर के कुल 352 पदों के लिए 15 जून से 4 जुलाई 2024 की रात्रि 12 बजे तक आवेदन कर सकेंगे. बता दें कि इससे पहले आयोग ने 25 जनवरी 2024 को प्रोग्रामर के 216 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था.

यह भी पढ़ें- इस साल भी प्यासे रहेंगे दौसा-सवाई माधोपुर के 1256 गांवों के लोग, ईसरदा बांध का काम नहीं हुआ पूरा

Advertisement
Topics mentioned in this article