Rajasthan: कोलकाता में डॉक्टर की हत्या के खिलाफ राजस्थान में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल जारी, कई जगह मरीज परेशान 

जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के बाद JLN हॉस्पिटल के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने उपलब्ध संसाधनों के साथ रोगी देखभाल सेवाएं चलाने के लिए एक मजबूत आकस्मिक योजना तैयार की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Ajmer/ Kota News: कोलकाता में महिला डॉक्टर के मर्डर मामले के विरोध में राजस्थान में रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है. अजमेर और कोटा में मेडिकल कॉलेज से संबंधित सभी अस्पतालों में तैनात रेजिडेंट डॉक्टर्स आज भी हड़ताल पर हैं। सिर्फ आपातकालीन सेवाओं के लिए प्रेसिडेंट डॉक्टर ड्यूटी दे रहे हैं. वहीं रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल का असर अब नजर आने लगा है.

कोटा संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल में सोनोग्राफी सहित अन्य जांचों में मरीजों को दिक्कत आने लगी हैं. इसके अलावा दवा काउंटरों पर भी भारी भीड़ होने से व्यवस्थाएं प्रभावित हो रही है हालांकि सीनियर डॉक्टर ने मोर्चा संभाल रखा है.  लेकिन कोटा के सभी बड़े सरकारी अस्पतालों में करीब 600 रेजिडेंट डॉक्टर कार्य बहिष्कार कर आंदोलन कर रहे हैं.

इसके अलावा अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के रेजिडेंट चिकित्सकों ने कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं और उनका लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है.

सीनियर डॉक्टर संभाल रहे कमान 

अजमेर में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा कि हालांकि वैकल्पिक सेवाएं रोक दी गई हैं, लेकिन आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी.
जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के बाद JLN हॉस्पिटल के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने उपलब्ध संसाधनों के साथ रोगी देखभाल सेवाएं चलाने के लिए एक मजबूत आकस्मिक योजना तैयार की है.

Advertisement

ऐसे में लगातार चल रही रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते अस्पताल के आउटडोर में आने वाले करीब 12000 रोगियों को इलाज मिलने में देरी हो रही है. साथ ही रेजिडेंट डॉक्टर ने गर्ल्स हॉस्टल सहित पूरे अस्पताल में चिकित्सकों को होने वाली समस्याओं से निजात दिलाने की भी मांग की गई है. 

यह भी पढ़ें - तनोट मंदिर मंदिर पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, सीमा पर BSF जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर