NDTV Exclusive: राजस्थान उपचुनाव में किरोड़ी लाल मीणा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दौसा से भाई के टिकट पर दिया ये बयान

Kirodi Lal Meena Interview: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद किरोड़ी लाल मीणा ने NDTV राजस्थान से खास बातचीत की है, जिसमे उन्होंने दो सीटों पर जीत का दावा किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान की भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने बुधवार को NDTV राजस्थान से खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Rajasthan Bypolls 2024) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) मजबूती से लड़ेगी. बीजेपी ने उन्हें 5 सीटों पर चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है. इनमें दौसा, चौरासी, सलूंबर, रामगढ़ और देवली-उनियारा विधानसभा सीट शामिल हैं. 

दौसा से जगमोहन मीणा को मिलेगा टिकट?

किरोड़ी लाल मीणा ने NDTV राजस्थान पर दावा किया है कि दौसा और देवली-उनियारा सीट पर भाजपा के पक्ष में परिणाम होगा. वे भजनलाल सरकार के 10 महीनों के कामकाज के आधार पर जनता के बीच जाएंगे, और बीजेपी के लिए सियासी जमीन तैयार करेंगे. मीणा ने साफ किया कि वे खींवसर और झुंझुनू में चुनाव प्रचार करने नहीं जाएंगे. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या दौसा से भाई जगमोहन मीणा को टिकट मिलने जा रहा है? इस सवाल पर किरोड़ी लाल ने कहा कि मैंने सभी सीटों को लेकर अपना फ़ीडबैक दे दिया है. अब फाइनल निर्णय पार्टी हाईकमान को करना है.

Advertisement

जमानत जब्त होने वाले बयान पर पलटवार

इस उपचुनाव में सभी 7 सीटों पर भाजपा की जमानत जब्त होने का दावा करने वाले टीकाराम जूली के बयान को लेकर जब किरोड़ी लाल मीणा से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के नेताओं की बयानबाजी पहले भी देख चुके हैं.  विधानसभा चुनाव में उनका क्या हश्र हुआ, ये सबके सामने है. हाल ही में हरियाणा चुनाव की जीत से भाजपा नेता-कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं. पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ सरकार ने जिस तरीके से कार्रवाई की है, उससे युवा भाजपा के साथ आया है.

Advertisement
SI परीक्षा रद्द करने के सवाल पर मिला ये जवाब

इस इंटरव्यू के दौरान किरोड़ी लाल मीणा से एसआई भर्ती परीक्षा रद्द करने पर बने सस्पेंस को लेकर भी सवाल पूछा. इस पर भाजपा नेता ने कहा, 'सब कमेटी अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को सौंप चुकी है. अब फैसला मुख्यमंत्री को करना है. इस वक्त वे राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर विदेश दौरे पर गए हुए हैं. जल्द ही वे वहां से वापस आ जाएंगे. उसके बाद वे फैसला लेंगे कि इस परीक्षा को रद्द करना चाहिए या नहीं.' आपको बताते चलें कि किरोड़ी लाल मीणा इस परीक्षा को रद्द करने के लिए कुछ हफ्ते पहले ही सीएम को पत्र लिख चुके हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- आ गई इम्तिहान की घड़ी, 7 सीटों पर उपचुनाव से इन दिग्गजों के राजनीतिक भविष्य का होगा फैसला?